Home छत्तीसगढ़ फ्लाइट में बम की धमकी मामले में महाराष्ट्र पुलिस का एक्शन, 2...

फ्लाइट में बम की धमकी मामले में महाराष्ट्र पुलिस का एक्शन, 2 लोग हिरासत में

3

मुंबई से लंदन जा रहे एयर इंडिया के विमान में बम की धमकी मिलने के मामले में लगातार नए खुलासे होते जा रहे हैं. मुंबई पुलिस अब इस मामले में जांच के लिए छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव पहुंची हुई. इस मामले में जिस नाबालिग से पूछताछ की जा रही है, उस नाबालिग के माता-पिता का कहना है कि पूरा मामला एक मोबाइल दुकान की पार्टनरशिप से लेकर शुरू हुआ और फिर नाबालिक का नग्न वीडियो वायरल करने और ब्लैकमेलिंग के बाद फ्लाइट में बम रखने की धमकी तक पहुंच गया.

दरअसल, सोमवार (14 अक्टूबर) को मुंबई से उड़ने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इस विमान में 239 पैसेंजर्स सवार थे. वहीं धमकी के बाद एयर इंडिया के इस विमान को दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया और सभी पैसेंजर्स को सुरक्षित विमान से उतारा गया. इसके बाद विमान को आइसोलेशन में रखकर जांच की गई. विमान की जांच के बाद बम जैसी किसी वस्तु की पुष्टि नहीं हुई.

वहीं इस मामले की जांच के लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर ने विशेष टीम बनाई. इसके बाद बम की धमकी और अफवाह फैलाने वाले की तलाश में मुंबई पुलिस की टीम ने छत्तीसगढ़ में छापेमारी की. छत्तीसगढ़ पुलिस के मुताबिक, सोशल मीडिया ‘X’ पर पोस्ट कर विमान को उड़ाने की धमकी दी गई थी. जिसमें लिखा था, “इंडिगो की मुंबई-मस्कट, मुंबई-जेद्दाह और एयर इंडिया की मुंबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट में 6 किलो RDX, 6 आतंकवादी हैं.”

पुलिस ने जब्त किया ये सामान
इसके बाद महाराष्ट्र पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें जांच टीम ने लैपटॉप, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस समेत आरोपी के कार को भी जब्त किया है. सभी की जांच की गई इस दौरान मौके पर राजनांदगांव पुलिस भी मौजूद थी.

अब इस मामले में नाबालिग के पिता मांगीलाल अग्रवाल ने बताया कि सितंबर 2023 में फजरूदीन, मोइन निर्बान और उनके नाबालिक बेटे ने मिलकर एक मोबाइल दुकान पार्टनरशिप में चालू की थी,जिसके बाद पैसों को लेकर तीनों के बीच विवाद शुरू हो गया और उसी बीच उनके बेटे के साथ सेक्सुअल असॉल्ट और नग्न वीडियो वायरल करने जैसी घटना भी हुई.

इस मामले में मोइन निर्बान को दो महीने से ज्यूडिशियल रिमांड में रखा गया है. मांगीलाल अग्रवाल का कहना है कि कुछ दिनों पहले फजरूदीन ने ट्रेन में बम होने की झूठी अफवाह एक सोशल मीडिया हैंडल के जरिए फैलाई थी. इस बार फ्लाइट में बम की धमकी मिलने पर राजनांदगांव का जिक्र हुआ तो इनके बेटे ने एयरलाइन अथॉरिटी को एक पोस्ट के माध्यम से इस धमकी के पीछे फजरूदीन का हाथ होने की आशंका जताई.

बता दें मुंबई पुलिस ने नाबालिक और फजरूदीन को हिरासत में लिया हुआ है. फिलहाल इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज कर बारीकी से जांच की जा रही है. लेकिन नाबालिक का परिवार इस पूरे मामले में फजरूदीन और उसके घरवालों के शामिल होने की बात कह रहे हैं. वहीं नाबालिक के माता-पिता ने कहा कि उन्हें मुंबई पुलिस पर भरोसा है.