Home चुनाव महायुति में सीट बंटवारे पर बन गई बात, 151 पर BJP लड़ेगी...

महायुति में सीट बंटवारे पर बन गई बात, 151 पर BJP लड़ेगी चुनाव

3

महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. महाराष्ट्र और झारखंड में सीटों को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. महाराष्ट्र् में जहां 20 नवंबर को एक चरण में वोटिंग है तो झारखंड में दो चरण में 13 और 20 नवंबर को मतदान होंगे. दोनों राज्यों के नतीजे 23 नवंबर को एक साथ आएंगे. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए आज यानी शनिवार का दिन सियासी लिहाज से काफी अहम है. भाजपा की अगुवाई वाला महायुति गठबंधन आज महाराष्ट्र चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर सकता है. वहीं, झारखंड में भी NDA की सीट शेयरिंग पर सहमती बन चुकी है.

विधानसभा चुनाव को लेक बढ़ी सियासी हलचल के बीच शुक्रवार देर रात तक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर पर एक अहम बैठक हुई. इस बैठख में एकनाथ शिंदे की शिवसेना, अजित पवार की एनसीपी और भाजपा के नेता भी शामिल थे. अमित शाह की मौजूदगी में सीट शेयरिंग को लेकर काफी देर तक मंथन हुआ. यह बैठक तड़के 2.37 बजे तक हुई है. इसी बैठक में सीटों को लेकर सहमति बनी. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी आज यानी शनिवार को अपनी पहली लिस्ट में 107 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है.

वहीं झारखंड चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सबसे अधिक 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. साथ ही नीतीश कुमार की जेडीयू (JDU) के खाते में 2 सीटें आई है. चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की बात करें तो 1 सीट मिली है