Home देश-विदेश अब हिजबुल्लाह का दाना-पानी होगा बंद! जानिए इजरायल कैसे तोड़ रहा अपने...

अब हिजबुल्लाह का दाना-पानी होगा बंद! जानिए इजरायल कैसे तोड़ रहा अपने दुश्मन की कमर

2

इजरायल-हिजबुल्लाह जंग अब और खतरनाक होती जा रही है. इजरायल का आसमान के साथ-साथ जमीनी आक्रमण जारी है. हसन नसरल्लाह के खात्मे के बाद भी हिजबुल्लाह अभी उस कदर नहीं टूटा है, जिसकी उम्मीद इजरायल को थी. यही वजह है कि अब इजरायल पूरी तरह से हिजबुल्लाह और उसके लड़ाकों की कमर तोड़ने में लगा है. लेबनान में इजरायल और उसकी सेना उन चीजों को निशाना बना रही है, जिससे डायरेक्ट या इंडायरेक्ट तौर पर हिजबुल्लाह के लोग जुड़े हैं. लेबनान में इजरायल का धुआं-धुआं जारी है. कहीं भी और कभी भी इजरायल की सेना बमबारी कर दे रही है. पढ़िए लेबनान में मौजूद हमारे संवाददाता रिफत अब्दुल्लाह की खास रिपोर्ट.

इजरायली फोर्स ने फिर से धाये इलाके पर हमला किया है. हिजबुल्लाह के सभी तरह के इंफ्रास्ट्रक्चर को तबाह करने के लिए इजरायली फोर्स बार-बार हवाई हमलों से धाये को निशाना बना रही है. यहां बताना जरूरी है कि धाये वो इलाका है, जहां हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह मारा गया था. माना जा रहा है कि हिजबुल्लाह का यह गढ़ है. यही वजह है कि इजरायली सेना पूरी तरह से इस गढ़ को नेस्तनाबूद करना चाहती है. इजरायली सेना अब हिजबुल्लाह का दाना-पानी भी बंद करने के प्लान पर आगे बढ़ रही है.

दाना-पानी बंद करना चाह रहा इजरायल
सोमवार तड़के इजरायली सेना ने कर्द अल-हसन बैंक पर हमला किया. इजरायली फोर्स ने बाल्बेक मार्केट स्थित कर्द अल-हसन सेंटर पर हमला किया. कर्द अल-हसन बैंक हिजबुल्लाह से जुड़ा है. क़र्द अल-हसन एक इस्लामिक बैंकिंग सिस्टम है, जहां लोगों को बिना ब्याज के लोन दिया जाता है. इस सेंटर का संबंध हिजबुल्लाह से है. यही वजह है कि इजरायली फोर्सेज ने सेंटर को निशाना बनाया. इजरायल का मकसद इकोनॉमी के लिहाज से हिजबुल्लाह को तोड़ना है.

कैसे हिजबुल्लाह को तोड़ रहा इजरायल
इजरायली फोर्स उन सभी घरों, इमारतों और अन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बना रही है, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से हिजबुल्लाह के लोगों से जुड़े हुए हैं. इजरायल ने चियाह इलाके में एक इमारत को निशाना बनाया और हवाई हमले में टारगेटेड इमारत को जमींदोज कर दिया. इतना ही नहीं, इजरायली ने एयरस्ट्राइक कर हे अल सेलोम और ताहविता अल गादिर में भी बमबारी की. इस हमले के बाद पूरा इलाका दहशत में है. इन इलाकों में कब और कहां बमबारी हो जाए, कहना बड़ा मुश्किल है.