Home देश धोनी के फेर में फंसी चेन्नई सुपरकिंग्स की रिटेन लिस्ट, नजदीक आ...

धोनी के फेर में फंसी चेन्नई सुपरकिंग्स की रिटेन लिस्ट, नजदीक आ रही फाइनल डेट लेकिन…

4

आईपीएल 2025 के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजी को इस महीने के अंत तक खिलाड़ियों की रिटेन लिस्ट तैयार करनी है. ज्यादातर फ्रेंचाइजी यह लिस्ट तैयार कर चुके हैं लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के साथ ऐसा नहीं है. चेन्नई सुपरकिंग्स को अपने सुपरस्टार एमएस धोनी के कन्फर्मेशन का इंतजार है कि वे अगले सीजन में खेलेंगे या नहीं.

एमएस धोनी अगर आईपीएल 2025 में खेलने का निर्णय लेते हैं तो चेन्नई सुपरकिंग्स उन्हें अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर रिटेन करेगा. आईपीएल 2025 के लिए रिटेन लिस्ट सौंपने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है. क्या एमएस धोनी रिटेन किए जाएंगे. अभी यह तय नहीं है. क्रिकइंफो के मुताबिक सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन का कहना है, ‘हम उन्हें (धोनी) को रिटेन करना चाहते हैं लेकिन हमारे पास अभी उनका इस बारे में कोई कन्फर्मेशन नहीं है.’

बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स को इस बार धोनी को रिटेन करने के लिए ऑफीशियली उतने पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे, जितने पहले करने पड़ते थे. इसकी वजह अनकैप्ड प्लेयर का नियम है. इस नियम के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी 5 साल पहले संन्यास ले चुका है तो उसे अनकैप्ड प्लेयर्स की लिस्ट में रखा जाएगा. एमएस धोनी ने भारत के लिए आखिरी मैच वर्ल्ड कप 2019 में खेला था. इसके बाद उन्होंने अगस्त 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.एमएस धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स को 5 बार आईपीएल का चैंपियन बना चुके हैं. वे आईपीएल की शुरुआत से ही इस टीम के साथ हैं. माही आईपीएल में दो साल (2016, 2017) राइजिंग सुपरजायंट्स के लिए भी खेले. यह वो वक्त था जब चेन्नई सुपरकिंग्स पर स्पॉट फिक्सिंग के लिए दो साल का बैन लगा था.