Home देश-विदेश मौत के सोफे पर बैठा याह्या सिनवार, आखिरी सांस से चंद सेकंड...

मौत के सोफे पर बैठा याह्या सिनवार, आखिरी सांस से चंद सेकंड पहले भी 1 हाथ से नेतन्याहू को दिखा गया तेवर

2

हमास के खिलाफ जंग में इजरायल को बड़ी कामयाबी मिली है. इजरायल का दुश्मन नंबर वन मारा गया. जी हां, इजरायल ने हमास नेता याह्या सिनवार को मौत के घाट उतार दिया है. इजरायल में कत्लेआम मचाने वाला याह्या सिनवार भले ही मर गया, मगर उसने मरते-मरते बेंजामिन नेतन्याहू को अपने तेवर दिखा दिए. इसकी बानगी उस ड्रोन फुटेज में देखी जा सकती है, जिसे इजरायली सेना ने जारी किया है.

दरअसल, बेंजामिन नेतन्याहू ने कन्फर्म किया है कि हमास नेता याह्या सिनवार मारा गया है. इजरायल ने इसका सबूत भी दिया है और डीएनए से कन्फर्म किया है. इजरायली सेना ने ड्रोन फुटेज जारी कर दावा किया है कि इसमें दिखने वाला शख्स याह्या सिनवार है. मौत के सोफो पर बैठा याह्या सिनवार मरते-मरते नेतन्याहू को तेवर दिखाते दिख रहा है. इसमें हमास नेता याह्या सिनवार का मरने से पहले का आखिरी पल  दिख रहा है.

मौत से जस्ट पहले का वह मंजर
इस वीडियो में याह्या सिनवार गाजा के एक तबाह अपार्टमेंट में ‘सोफे पर घायल बैठा दिख रहा है. अपार्टमेंट की दीवारें बमबारी और गोलाबारी से उड़ी हुई हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि हमास नेता का दाहिना हाथ बुरी तरह घायल है और वह सोफे से हिल भी नहीं पा रहा है. हालांकि, वह जैसे ही इजरायली सेना का ड्रोन पास आते देखता है, अपने बायें हाथ से एक डंडा उछाल कर मारता है.

ड्रोन क्यों भेजा गया
बता दें कि इजरायली विदेश मंत्री ने शुरुआती डीएनए टेस्ट के हवाले से पुष्टि की है कि हमास चीफ यह्या सिनवार को ‘ढेर’ कर दिया गया है. याह्या सिनवार ने ही 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमले का आदेश दिया था. उन्होंने बताया कि सिनवार के पास से एक बुलेटप्रूफ जैकेट और ग्रेनेड मिले हैं. सिनवार गोलीबारी में हाथ में चोट लगने के बाद अकेले ही इमारत में घुस गया था. हमारे जवानों ने इलाके को स्कैन करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया, जिसे आप यहां दिखाए जा रहे फुटेज में देख सकते हैं.

वीडियो में कैसा दिखा सिनवार
इस वीडियो में गोलीबारी में हाथ में चोट लगने के बाद याह्या सिनवार को यहां अपने आखिरी पलों में चेहरा ढके हुए, ड्रोन पर लकड़ी का फट्टा फेंकते हुए देखा जा सकता है. हमास लीडर ने इजरायली सेना से बचने की पूरी कोशिश की, मगर इजरायली सेना ने उसे ढूंढकर मार गिराया. फिलहाल, हमास ने अब तक सिनवार पर कोई बयान जारी नहीं किया है. वहीं, बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि यह जंग के अंत की शुरुआत है.