Home क्रिकेट बेंगलुरु में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, पहला टेस्ट गंवाया, न्यूजीलैंड ने...

बेंगलुरु में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, पहला टेस्ट गंवाया, न्यूजीलैंड ने बनाई बढ़त

2

भारत और न्यजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पांचवे दिन रचिन रवींद्र और विल यंग ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को जीत दिला दी. न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. पहले दिन खेल शुरू नहीं हो पाया था. क्योंकि पूरे दिन बारिश होती रही. टॉस जीतकर दूसरे दिन जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो वह 46 रन पर ही ऑल आउट हो गई.

भारत की ओर से कोई भी खिलाड़ी अच्छा परफॉर्म नहीं कर सका था. सबसे अधिक रन ऋषभ पंत ने 20 बनाए थे. कुल पांच खिलाड़ी 0 पर अपना विकेट दे बैठे थे. उसी दिन जब न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उन्होंने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 180 रन बनाए. जिसमें डेवोन कॉन्वे के 91 रन की शानदार पारी शामिल थी.

रचिन रवींद्र का शतक

तीसरे दिन रचिन रवींद्र और डेरिल मिचेल न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे. रवींद्र ने 157 गेंदों में 134 रन की पारी खेली और अंत तक खड़े रहे. अपनी पारी में उन्होंने 14 चौके और 4 छक्के मारे. रचिन के अलावा टिम साउदी ने अपनी टीम के लिए कुल 65 रन की पारी खेली. इस शानदार पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने पहली पारी में कुल 402 रन बनाए. भारत के लिए कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट लिए थे.

सरफराज-पंत की पारी पर फिरा पानी

फिर तीसरे ही दिन टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक जड़ा और वे 52 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, जायसवाल ने 35 रन बनाए. इसके बाद विराट कहली ने भी अर्धशतक जड़ा और भारत के स्कोर को 231 तक पहुंचाया. चौथे दिन भारत के लिए सरफराज खान ने 150 रन की शानदार पारी खेली. वहीं, पंत 99 पर आउट हुए. भारत ने दूसरी पारी में कुल 462 रन बनाए. इस तरह भारत न्यूजीलैंड के सामने 106 रन की ही लीड ले पाया.

न्यूजीलैंड ने बनाई बढ़त

107 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पांचवे दिन न्यूजीलैंड ने 0 रन से अपनी पारी की शुरुआत की. ओपनर डेवोन कॉन्वे और टॉम लैथम कुछ खास कमाल नहीं कर सके और वह कमश: 17 और 0 पर आउट हो गए. विल यंग और रचिन रवींद्र ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी. न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है