Home छत्तीसगढ़ बाबा सिद्दीकी केस में गैंगस्टर अमन साहू से होगी पूछताछ, दोबारा रिमांड...

बाबा सिद्दीकी केस में गैंगस्टर अमन साहू से होगी पूछताछ, दोबारा रिमांड पर लेगी रायपुर पुलिस

3

रायपुर. एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. इस केस को लेकर झारखंड के गैंगस्टर अमन साहू से पूछताछ की तैयारी कर रही है. रायपुर एसएसपी डॉ संतोष कुमार सिंह ने कहा कि गैंगेस्टर अमन साहू को रायपुर की पुलिस दोबारा रिमांड पर लेगी. गंज थाना पुलिस ने उसे पहले रिमांड पर लिया था. अब तेलीबांधा पुलिस रिमांड पर लेगी. गैंग कैसे काम करता था, किन किन गैंग से कनेक्शन है, तमाम बिन्दुओं पर पूछताछ होगी. क्या छत्तीसगढ़ के और व्यापारी उसके टारगेट पर थे, इसकी भी जांच की जाएगी.

वहीं रायपुर के तेलीबांधा इलाके में हुए गोलीकांड के केस में अब गैंगस्टर अमन साहू को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए आवेदन लगाया गया है. तेलीबांधा पुलिस ने CJM कोर्ट में ये आवेदन लगाया है. बताया जा रहा है कि वारंट जारी होने के बाद पुलिस अमन साहू को रिमांड पर ले सकती है. तेलीबांधा थाना पुलिस अमन साहू से इस मामले को लेकर पूछताछ करेगी.

नेता बनना चाहता है गैंगस्टर

झारखंड के गैंगस्टर अमन साहू को शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसकी जुडिशियल रिमांड कर 15 दिन बढ़ा दी है और उसे जेल भेज दिया गया है. अब अमन साहू 28 अक्टूबर तक जेल में ही रहेगा. इस बीच गैंगस्टर से कुछ ऐसा ऐलान किया, जिसने सभी को चौंका दिया. दरअसल, गैंगस्टर अमन साहू झारखंड से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहता है. सूत्रों की मानें तो अमन साहू बड़कागांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहता है. इसके लिए अदालत में आवेदन भी लगाया गया है. अब अगर कोर्ट से इजाजत मिलती है तो गैंगस्टर चुनाव लड़ सकता है.

कौन है गैंगस्टर अमन साहू

बता दें कि अमन साहू रांची के छोटे से गांव मतबे का रहने वाला है. झारखंड में उसके ऊपर 90 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. अमन साहू हार्डकोर माओवादी भी रहा. बताते हैं कि 2013 में अमन ने अपना गैंग बनाया था. इसके करीब ढाई साल बाद कोरबा में अमन साहू गैग के गुर्गों ने बरबरीक ग्रुप पर फायरिंग की थी. शहर के शंकर नगर इलाके में कंपनी के पार्टनर के घर के बाहर गोली चलाकर धमकी दी गई थी. आरोप है कि अमन साहू ने अपने कुछ शूटर रायपुर भी भेजे थे. उसकी हिट लिस्ट में रायपुर के कई बिजनसमैन के नाम होने का भी दावा भी किया जाता है. कार्रवाई करते हुए रायपुर पुलिस ने इस गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार भी किया था.