Home देश-विदेश कनाडा में बोल्‍ड हो रहे खालिस्‍तानी’, संजय वर्मा का गोल्‍डी बराड़ पर...

कनाडा में बोल्‍ड हो रहे खालिस्‍तानी’, संजय वर्मा का गोल्‍डी बराड़ पर बड़ा खुलासा, कहा- मुझपर तलवार से हमला हुआ

3

खालिस्‍तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्‍जर हत्‍याकांड को लेकर भारत और कनाडा के संबंध काफी तल्‍ख हो चुके हैं. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भारतीय डिप्‍लोमेट के इसमें शामिल होने का आरोप लगाते रहे हैं. कनाडा में भारत के हाई-कमिश्‍नर रहे संजय कुमार वर्मा के साथ ही पांच अन्‍य इंडियन डिप्‍लोमेट को ‘पर्सन ऑफ इंट्रेस्‍ट’ घोषित कर दिया गया. इसके बाद द्विपक्षीय संबंध और भी बिगड़ गए. भारत ने संजय वर्मा समेत अन्‍य डिप्‍लोमेट को वापस इंडिया बुला लिया. एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में संजय वर्मा ने कई बातों से पर्दा हटाया.

सजंय कुमार वर्मा ने कही खास बातें

  • कनाडा के फॉरेन इंटरफेरेंस आयोग में चीन के हस्तक्षेप पर ज्यादा चर्चा होती है, लेकिन भारत के मसले को ट्रूडो सरकार ने ज्यादा तूल दिया.
  • कनाडा में एक खालिस्तानी ने तलवार से मुझपर हमला किया था. कुछ एक इंच से बाल-बाल बचा था. कनाडा से लौटे भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा का बड़ा खुलासा.
  • कनाडा में गोल्डी बराड़ का नाम वांछित में शामिल करने के बाद हटाया गया. पूछने पर कनाडा सरकार ने संतोषजनक जवाब तक नहीं दिया.
  • कनाडा में पढ़ने वाले भारतीय छात्रों के अभिभावकों को चेतावनी. संजय वर्मा ने कहा कि अभिभावक छात्रों से लगातार संपर्क में रहें, नहीं तो युवा खालिस्तानी अलगाववादी के चंगुल में फंस सकते हैं.
  • कनाडा के साथ भारत के बेहतर संबंध के लिए बड़ी शर्त होगी- खालिस्‍तानी आतंकवादियों को भारत के खिलाफ अपनी जमीन का इस्‍तेमाल न करने देना.