Home देश-विदेश BCCI ने शुरू की IPL 2024 की तैयारी, ऑक्शन की डेट आई...

BCCI ने शुरू की IPL 2024 की तैयारी, ऑक्शन की डेट आई सामने, जानें कहां हो सकती है खिलाड़ियों की नीलामी

8

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें एडिशन की तैयारी शुरू कर दी है. बीसीसीआई आईपीएल के साथ साथ महिला प्रीमियर लीग (WPL) की रूप रेखा भी तैयार कर रहा है. ऐसी खबर है कि आईपीएल और डब्ल्यूपीएल की आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में हो सकती है. आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी विदेश में होने की उम्मीद है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों की नीलामी का आयोजन 15 से 19 दिसंबर के बीच करा सकता है.

वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक, आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दुबई में आयोजित हो सकती है. इस दौरान महिला प्रीमियर लीग के दूसरे एडिशन के लिए भी खिलाड़ियों की नीलामी होगी. बीसीसीआई महिला खिलाड़ियों की नीलामी का आयोजन देश में 9 दिसंबर को करा सकता है

फ्रेंचाइजी को नहीं मिली ऑफिशियल सूचना
भारतीय बोर्ड ने नीलामी को लेकर फ्रेंचाइजी को अभी तक कोई ऑफिशियल सूचना नहीं भेजी है. पिछले साल बीसीसीआई ने आईपीएल के 16वें एडिशन के लिए खिलाड़ियों की मंडी सजाने का विचार इस्तांबुल में किया था लेकिन बाद में इसका आयोजन कोच्चि में किया गया. इसलिए दुबई में नीलामी की योजना अस्थायी हो सकती है. हालांकि इस दौरान सभी आईपीएल टीमों को ऑक्शन वेन्यू के रूप में दुबई के बारे में विचार करने के लिए कहा गया है.

आईपीएल 2024 ट्रेडिंग विंडो खुली हुई है
वर्तमान में ट्रेडिंग विंडो खुली हुई है. इसके तहत सभी 10 फ्रेंचाइजी टीमें खिलाड़ियों की अदला बदली कर सकती हैं लेकिन अभी तक किसी फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ियों की अदला बदली नहीं की है. नीलामी से पहले कई फ्रेंचाइजी महंगे खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती हैं. हालांकि इसके लिए फ्रेंचाइजी को भरपूर समय दिया जाएगा.

फरवरी में हो सकता है WPL का आयोजन
महिला प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन का आयोजन फरवरी में हो सकता है. हालांकि बोर्ड की ओर से अभी तक फ्रेंचाइजी टीमों को ऑक्शन की डेट और वेन्यू को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम जनवरी के मध्य तक इंटरनेशनल टूर्नामेंट खेलने में बिजी रहेगी. पिछले साल इस टूर्नामेंट का आयोजन मुंबई में हुआ था. इस बार इसका आयोजन किसी एक शहर में होगा या अलग अलग वेन्यू पर होगा, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here