Home देश-विदेश इजरायल-हमास के युद्ध में लश्कर-ए-तैयबा की एंट्री! खुफिया एजेंसियों के हाथ लगा...

इजरायल-हमास के युद्ध में लश्कर-ए-तैयबा की एंट्री! खुफिया एजेंसियों के हाथ लगा प्लान का खाका

8

इजरायल-हमास युद्ध के बीच कई देश और चरमपंथी संगठन भी कूद पड़े हैं. एक तरफ जहां ईरान, जॉर्डन और मिस्त्र सहित कई देश फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे हुए हैं. वहीं कई चरमपंथी और आतंकी संगठन भी खुलकर हमास को सपोर्ट कर रहे हैं. इसी कड़ी में एक बड़ी जानकारी सामने आई है कि पाकिस्तान का आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा हमास के पक्ष में एक बड़ा प्लान तैयार कर रहा है. जिसमें आईएसआई ने मदद की है, जिसको “हमास सपोर्ट प्लैन” नाम दिया गया है.

पीओके स्थित आतंकी कैंपों से लश्कर आतंकी फिलीस्तीन जाने का प्लान बनाकर हमास के मदद की फिराक में हैं. , जिसपर हमास को सपोर्ट करने के लिए ये मूवमेंट हो रहा है. इजरायल पर हमले के दिन यानि 7 अक्टूबर के 4 दिन बाद ही खुफिया एजेंसियों को ये अहम इनपुट पीओके में मौजूद आतंकियों के लांचिंग पैड में आतंकवादियों के मूवमेंट के जरिए मिला है. ज्यादातर लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों की ये मूवमेंट हुई है.

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक आईएसआई की सरपरस्ती में पीओके से चल रहे इन कैंपों से आतंकी पहले पीओके से तुर्की जा रहे हैं, जहां से वो हमास के समर्थन में इजरायली सुरक्षाबलों के खिलाफ मोर्चा लेने के लिए तैयारी कर रहे हैं. फिलहाल पीओके से गए ये आतंकी फ्रंटलाइन में न रहकर हमास के बैक एंड सपोर्ट सिस्टम के लिए काम कर रहे हैं. इसमें लाजिस्टिक मूवमेंट और आरिटिलरी डिपार्टमेंट शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here