Home देश-विदेश पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड लाइव स्कोर….अफरीदी के एक ओवर में लगे 3 चौके,...

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड लाइव स्कोर….अफरीदी के एक ओवर में लगे 3 चौके, कॉनवे-रचिन जमे, न्यूज़ीलैंड 10.5 ओवर के बाद 68/1

4

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने वर्ल्ड कप 2023 के अहम मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीता. बाबर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. दोपहर के बाद बारिश की संभावना है. ऐसे में यह निर्णय उस लिहाज से भी अहम है. केन विलियम्सन चोट के बाद मैच में वापसी कर रहे हैं. डेवॉन कॉनवे और रचिन रवींद्र की ओपनिंग जोड़ी क्रीज पर है.न्यूज़ीलैंड 10.5 ओवर के बाद 68/1

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने वर्ल्ड कप 2023 के अहम मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीता. बाबर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. दोपहर के बाद बारिश की संभावना है. ऐसे में यह निर्णय उस लिहाज से भी अहम है. कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन चोट के बाद मैच में वापसी कर रहे हैं. डेवॉन कॉनवे और रचिन रवींद्र

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने वर्ल्ड कप 2023 के अहम मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीता. बाबर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. दोपहर के बाद बारिश की संभावना है. ऐसे में यह निर्णय उस लिहाज से भी अहम है. कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन चोट के बाद मैच में वापसी कर रहे हैं. डेवॉन कॉनवे और रचिन रवींद्र की ओपनिंग जोड़ी क्रीज पर है. पाकिस्तान ने टीम में एक बदलाव किया है. लेग स्पिनर उसामा मीर की जगह तेज गेंदबाज हसन अली को मौका मिला है. टीम 4 गेंदबाजों के साथ उतर रही है. दिन के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत इंग्लैंड से होनी है. इंग्लिश टीम अब तक 6 में से एक ही मैच जीत सकी है.

पाकिस्तान ने अब तक खेले 7 में से 3 मैच में जीत हासिल की है और वह टेबल में छठे स्थान पर काबिज है. दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने 7 में से 4 मैच जीते हैं. टीम 8 अंक के साथ टेबल में चौथे नंबर पर है. लेकिन कीवी टीम को लगातार 3 हार मिल चुकी है. टीम खिलाड़ियों की चोट से भी परेशान है. वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड की बात करें, तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप में अब तक 9 मैच खेले गए हैं. पाकिस्तान को 7 में जीत मिली है. दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 2 ही मुकाबले जीत सकी है. यदि आज होने वाले मैच में न्यूजीलैंड की टीम जीत दर्ज कर लेती है तो पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका और इंग्लैंड भी सेमीफाइनल से बाहर हो जाएंगे.

शनिवार को दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम 6 में से 5 मैच हारकर पहले ही टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी है. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक खेले 6 में से 4 मुकाबले जीते हैं. टीम टेबल में 8 अंक के साथ टेबल में तीसरे नंबर पर है. ग्लेन मैक्सवेल चोट के कारण यह मैच नहीं खेल सकेंगे. दूसरी ओर मिचेल मार्श निजी कारणों से स्वदेश लौट गए हैं. वे भी इस मैच में नहीं खेलेंगे.

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI इस तरह है
न्यूजीलैंड (प्लेइंग XI): केन विलियम्सन (कप्तान) डेवोन कॉनवे, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान, विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट.
पास्तान (प्लेइंग XI): बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, आगा सलमान, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here