Home देश-विदेश अशोक गहलोत ने नामांकन दाखिल किया, कांकेर में नक्सलियों से सुरक्षा बलों...

अशोक गहलोत ने नामांकन दाखिल किया, कांकेर में नक्सलियों से सुरक्षा बलों की मुठभेड़

6

पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों की सरगर्मी बढ़ चुकी है. कांग्रेस और बीजेपी के बड़े नेता चुनावी राज्यों में जनसभाओं के जरिये वोटरों को लुभाने की कोशिश में जुटे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज छत्तीसगढ़ के जशपुर और रायगढ़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. जबकि कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज राजस्थान के जोधपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज मध्य प्रदेश के धार और इंदौर में जनसभा को संबोधित करेंगी.

पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2023) को लेकर सभी राजनीतिक दलों की सरगर्मी बढ़ चुकी है. कांग्रेस और बीजेपी के बड़े नेता चुनावी राज्यों में जनसभाओं के जरिये वोटरों को लुभाने की कोशिश में जुटे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज छत्तीसगढ़ के जशपुर और रायगढ़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. जबकि कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज

पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2023) को लेकर सभी राजनीतिक दलों की सरगर्मी बढ़ चुकी है. कांग्रेस और बीजेपी के बड़े नेता चुनावी राज्यों में जनसभाओं के जरिये वोटरों को लुभाने की कोशिश में जुटे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज छत्तीसगढ़ के जशपुर और रायगढ़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. जबकि कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज राजस्थान के जोधपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज मध्य प्रदेश के धार और इंदौर में जनसभा को संबोधित करेंगी. राजस्थान में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख छह नवंबर है. सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान 25 नवंबर को होगा और मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को अपने उम्मीदवारों की दो सूचियां जारी कीं. पहली सूची में पार्टी ने 15 उम्मीदवार और अंतिम सूची में तीन उम्मीदवारों की घोषणा की. भाजपा अब सभी 200 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सूची में कुछ नए चेहरे शामिल हैं. बीजेपी ने मावली (उदयपुर) से मौजूदा विधायक धर्मनारायण जोशी को हटा दिया है और उनकी जगह केजी पालीवाल को मैदान में उतारा है. पार्टी द्वारा मैदान में उतारे गए नए चेहरों में सिविल लाइंस से पत्रकार गोपाल शर्मा, आदर्श नगर से व्यवसायी रवि नैय्यर और कांग्रेस शासन के दौरान बेरोजगार युवाओं के मुद्दों पर प्रदर्शन और आंदोलन करने वाले उपेन यादव शामिल हैं.

दो नवंबर को तीसरी सूची में पार्टी ने बारां-अटरू सीट से पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी की बहू पूनम कंवर भाटी और सारिका चौधरी के नाम की घोषणा की थी. हालांकि, रविवार को जारी ताजा सूची में बीकानेर की कोलायत सीट पर पूनम कंवर भाटी की जगह उनके बेटे अंशुमान सिंह भाटी को टिकट दिया गया है और बारां-अटरू सीट पर सारिका चौधरी की जगह राधेश्याम बैरवा को टिकट दिया गया है. हनुमानगढ़ से अमित चौधरी, किशनपोल से चंद्रमोहन बटवाड़ा, भरतपुर से विजय बंसल, सरदारशहर से पूर्व विधायक राजकुमार रिणवा, कोटा उत्तर से प्रह्लाद गुंजल और शेरगढ़ से बाबू सिंह राठौड़ को मैदान में उतारा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here