Home देश-विदेश इस डिफेंस स्‍टॉक पर टूट पड़े लोग, लगा अपर सर्किट, सालभर में...

इस डिफेंस स्‍टॉक पर टूट पड़े लोग, लगा अपर सर्किट, सालभर में पैसा 4 गुना बढ़ा दिया निवेशकों का पैसा

7

मिलिट्री ट्रेनिंग और एंटी ड्रोन सॉल्यूशन उपलब्ध कराने वाली देश की दिग्गज कंपनी जेन टेक्नोलॉजी लिमिटेड का शेयर पिछले एक साल से निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है. आज यानी सोमवार, 20 नवंबर को भी यह शेयर खूब भागा है. दोपहर 2:15 बजे यह शेयर एनएसई पर 5 फीसदी की तेजी के साथ 758.55 रुपये (Zen Technologies share Price) के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था. जैन टेक्नोलॉजी को हाल ही में विदेश से सिम्‍युलेटर के लिए 42 करोड़ रुपए का आर्डर मिला है. इस ऑर्डर की खबर सामने आने के बाद से यह शेयर खूब भाग रहा है.

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक मुकुल अग्रवाल के पास भी जेन टेक्नोलॉजी लिमिटेड में 1.34 फीसदी हिस्सेदारी है. जेन टेक्नोलॉजी को भारत सरकार के डिफेंस एक्सपोर्ट इनीशिएटिव का बड़ा फायदा मिला है और कंपनी का निर्यात बढ़ रहा है. कंपनी के पास अत्याधुनिक सैन्य प्रशिक्षण और ड्रोन रोधी समाधान देने में तीन दशकों से अधिक की विशेषज्ञता है. कंपनी ने 130 से अधिक पेटेंट के लिए आवेदन किया है. इनमें से 50 से अधिक स्वीकृत हो चुके हैं. कंपनी अब तक दुनिया भर में 1,000 से अधिक ट्रेनिंग सिस्‍टम्‍स भेज चुकी है.

दिया है मल्‍टीबैगर रिटर्न
पिछले एक महीने में जेन टेक्‍नोलॉजी के शेयर 6.72 फीसदी की तेजी आई है. पिछले छह महीनों में इस मल्‍टीबैगर शेयर में 128 फीसदी की तेजी आई है तो साल 2023 में अब तक यह डिफेंस स्‍टॉक निवेशकों को 305 फीसदी का मोटा रिटर्न दे चुका है. सालभर में जेन टेक्‍नोलॉजी का शेयर 289 फीसदी मजबूत हुआ है. इस शेयर का 52-वीक हाई 911.40 रुपये है, जबकि 52-हफ्ते का न्‍यूनतम स्‍तर 175.15 रुपये है.

एक साल पहले जेन टेक्‍नोलॉजी के शेयर का भाव 194.90 रुपये था. आज यह बढ़कर 758.55 रुपये हो चुका है. अगर एक साल पहले किसी निवेशक ने इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक में एक लाख रुपये लगाए होते तो आज उसके निवेश की वैल्‍यू बढ़कर 390,721 रुपये हो गई होती.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here