Home देश-विदेश रेलवे के इस शेयर को लग गए पंख, एक दिन में 10...

रेलवे के इस शेयर को लग गए पंख, एक दिन में 10 फीसदी चढ़कर पहुंचा 1000 के पार, निवेशक हुए मालामाल

6

शेयर बाजार में आज खरीदारी का माहौल दिख रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही हरे निशान पर ट्रेड कर रहे हैं. कई शेयरों में तेजी नजर आ रही है लेकिन एक खास शेयर ने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. यह शेयर पिछले कुछ महीनों से काफी तेजी से ऊपर चढ़ा है. हम बात कर रहे हैं टीटागढ़ रेल सिस्टम्स के शेयर की. रेलवे का यह शेयर मंगलवार को शुरुआती ट्रेड में 10 फीसदी से अधिक बढ़कर अपने 52 हफ्तों के हाई पर पहुंच गया है.

हल्की गिरावट से पहले आज टीटागढ़ का शेयर 1046 रुपये तक पहुंच गया था. हालांकि, 10.15 बजे के करीब खबर लिखे जाने तक यह एनएसई पर 993 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. शुरुआती बढ़त से गिरने के बावजूद अब भी यह शेयर कल से 6 फीसदी ऊपर व्यापार कर रहा है. टीटागढ़ के शेयरों में पिछले महीने भी तेजी देखने को मिली थी. इस कंपनी का शेयर पिछले एक महीने में 16 फीसदी से अधिक चढ़ा है.

एक साल में बंपर मुनाफा
अगर किसी ने पिछले साल इसमें पैसे लगाकर थोड़ा सब्र बरता होगा तो आज उसके शेयर लगभग 485 फीसदी के मुनाफे के साथ ट्रेड कर रहे होंगे. पिछले एक साल में इस शेयर की कीमत में 835 रुपये से अधिक का उछाल आया है. वहीं. 5 साल में यह शेयर 1200 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है. शेयर ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. अगर एक साल पहले किसी ने इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज उनका निवेश 5.85 लाख रुपये हो गए होते. 5 साल पहले लगाया गया 1 लाख रुपये आज 12 लाख रुपये से ज्यादा हो गया होता.

क्यों आई तेजी?
दरअसल, टीटागढ़ रेल सिस्टम्स ने स्वीडिश-स्विस मल्टीनेशनल एबीबी के साथ रणनीतिक साझेदारी की है. साझेदारी के तहत ये कंपनियां मिलकर मेट्रो रेल के लिए प्रोप्लशन सिस्टम मुहैया कराएंगी. टीटागढ़ एक रोलिंग स्टॉक (ट्रेन के डिब्बे) निर्माता है. यह डिजाइन, मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई, कमीशनिंग और रोलिंग स्टॉक की सर्विसिंग की सुविधा देती है. टीटागढ़ रेल सिस्टम्स के साथ आज एबीबी के शेयरों में भी तेजी दिख रही है. खबर लिखे जाने तक एबीबी का शेयर 11 फीसदी की तेजी के साथ 4358 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here