Home देश-विदेश संसद सुरक्षा चूक मामले का मास्‍टरमाइंड कौन? पुलिस सूत्रों ने बताया- क्‍यों...

संसद सुरक्षा चूक मामले का मास्‍टरमाइंड कौन? पुलिस सूत्रों ने बताया- क्‍यों चुनी 13 दिसंबर की तारीख

7

संसद सुरक्षा चूक मामले में अभी भी एक आरोपी फरार है और दिल्‍ली पुलिस उसे पूरी साजिश का मास्‍टरमाइंड मान रही है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि जब उस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा; उससे पूछताछ में कई तथ्‍य स्‍पष्‍ट होंगे. उन्‍होंने कहा कि फरार आरोपी ललित झा ने ही संसद के अंदर उल्लंघन की घटना को अंजाम देने की तारीख तय की थी. इस घटना के लिए उसी दिन को चुना जिस दिन संसद पर पहले हमला हो चुका है. पुलिस सूत्रों ने कहा, “ललित झा ने सभी आरोपियों को गुरुग्राम में मीटिंग के लिए बुलाया था.

दिल्‍ली पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना को अंजाम देने से पहले ललित ने खुद ही चारों आरोपियों के फोन अपने कब्जे में ले लिए और अब वह फरार है. उसकी आखिरी लोकेशन नीमराणा में मिली थी. इसके साथ ही ऐसी आशंका है कि फरार आरोपी सबूतों को मिटाने की कोशिश कर रहा होगा. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

सभी आरोपी ‘भगत सिंह फैन क्‍लब’ सोशल पेज से जुड़े थे
दिल्‍ली पुलिस सूत्रों ने बताया कि फरार आरोपी ललित झा ने घटना का वीडियो पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में आदिवासी शिक्षा पर काम करने वाले नीलाक्ष आइच को भी भेजा था. जब नीलाक्ष से आरोपी के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने बताया कि ललित ने अपना विवरण हमेशा गुप्त रखा. कभी भी यह नहीं बताया कि उनके परिवार में कौन लोग हैं या नहीं. मैंने निजी तौर पर उन्हें हिंसक होते नहीं देखा है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक सभी आरोपी सोशल मीडिया पेज ‘भगत सिंह फैन क्लब’ से जुड़े थे. सभी करीब डेढ़ साल पहले मैसूर में मिले थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here