Home छत्तीसगढ़ दल्लीराजहरा-भानुप्रतापपुर रूट पर हादसा, पेड़ से टकराई पैसेंजर ट्रेन, ट्रैक से उतरा...

दल्लीराजहरा-भानुप्रतापपुर रूट पर हादसा, पेड़ से टकराई पैसेंजर ट्रेन, ट्रैक से उतरा इंजन

24

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में शुक्रवार को बड़ा ट्रेन हादसा हुआ. बालोद के दल्लीराजहरा से भानुप्रतापुर, अंतागढ़, रायपुर और दुर्ग तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन हादसा का शिकार हो गई. ट्रेन ट्रैक पर गिरे एक बरगद के पेड़ से टकरा गई. बताया जा रहा है कि हादसे में ट्रेन के लोको पायलट को हल्की चोट भी आई है. ये हादसा भानुप्रतापपुर के मुल्ले कैंप के पास हुआ है.

भानुप्रतापपुर इलाके में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इसी बारिश की वजह की वजह से शुक्रवार को रेलवे ट्रैक पर एक बड़ा बरगद का पेड़ गिर गया. इसी पेड़ की चपेट में पैसेंजर ट्रेन आ गया. टक्कर के बाद इंजन का पहिया पटरी से उतर गया. हालांकि हादसे में किसी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है.पैसेंजर ट्रेन दल्लीराजहरा से भानुप्रतापपुर जा रही थी, जो सुबह करीबन 6 बजे बालोद होते हुए रायपुर जाने वाली थी. भानुप्रतापपुर पहुंचने से पहले मुल्ले कैंप के पास रेलवे ट्रैक पर गिरे एक बरगद पेड़ के पेड़ से ट्रेन टकरा गई.

बताया जा रहा है कि इलाके में लगातार हो रही बारिश की वजह से बरगद का पेड़ रेलवे ट्रैक पर गिर गया. अंधेरा होने की वजह से ट्रेन का इंजन पेड़ से टकरा गया. हादसे में ट्रेन के पायलट को हल्की चोट भी आई है. टक्कर के बाद ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया. पड़े से टकराने के बाद ट्रेन का सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है.

पैसेंजर ट्रेन दल्ली राजहरा से सुबह 3.25 बजे अंतागढ़ के लिए निकली थी. इस बीच सुबह करीब 4 से 5 बजे की बीच यह हादसा हो गया. फिर इंजन के पहिए को वापस ट्रैक में लाने की कोशिश की जा रही है. हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे से अधिकारी मौके पर पहुंच गए. फिलहाल ट्रैक को क्लियर करने का काम किया जा रहा है.