Home देश-विदेश मुश्किल में मालदीव पर्यटन, लक्षद्वीप में बढ़ी लोगों की रूचि, ट्रैवल साइट...

मुश्किल में मालदीव पर्यटन, लक्षद्वीप में बढ़ी लोगों की रूचि, ट्रैवल साइट पर बढ़ा सर्च, खोजे जा रहें टूर पैकेज

3

लक्षदीप को लेकर भारत और मालदीव के बीच पैदा हुआ विवाद गहरा गया है. सरकार के साथ-साथ आम लोगों ने भी मालदीव का बहिष्कार करने लगे हैं. वहीं, लक्षद्वीप के बारे में जानने को लेकर लोगों की रूचि और बढ़ गई है. टूर एंड ट्रैवल सर्विस मुहैया कराने वाली साइट Make My Trip ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप जाने के बाद से उसके प्लेटफार्म पर द्वीप के बारे में जानने और सर्च करने का ट्रैफिक 3,400% बढ़ गया है.

मेकमाईट्रिप ने सोशल नेटवर्किंग मंच ‘X’ पर पोस्ट किया, जिसमें कहा, “हमने प्रधानमंत्री की यात्रा के बाद से लक्षद्वीप के लिए मंच पर ‘सर्च’ में 3,400 प्रतिशत की वृद्धि देखी है.” मोदी के दौरे के बाद लक्षद्वीप पसंदीदा पर्यटन स्थल बनकर उभरा है

मालदीव और लक्षद्वीप में क्या बेहतर?
कई लोगों ने भारतीय द्वीप की तुलना मालदीव और सेशेल्स जैसे विश्वस्तर पर मांग वाले समुद्र तट स्थलों से करना शुरू कर दिया है. मालदीव के मंत्रियों द्वारा सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणियों के बाद दोनों देशों के बीच राजनयिक विवाद शुरू हो गया है.

इस बीच, भारत में मालदीव के उच्चायुक्त को सोमवार को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया और मालदीव के कई मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई टिप्पणियों को लेकर कड़ी आपत्ति जताई गई.

मालदीव सरकार ने मोदी के खिलाफ अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए रविवार को तीन उप मंत्रियों को निलंबित कर दिया है. मंत्रियों की अपमानजनक टिप्पणियों की भारत में आलोचना हुई है और कई मशहूर हस्तियों ने ‘एक्स’ पर लोगों से मालदीव जाने के बजाय घरेलू पर्यटन स्थलों के बारे में जानने का आग्रह किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here