Home मनोरंजन OTT पर देखें सच्ची घटना पर आधारित ये 5 फिल्में, दो हैं...

OTT पर देखें सच्ची घटना पर आधारित ये 5 फिल्में, दो हैं सुपरनैचुरल-भूतिया मूवी, एक दिल्ली के MMS कांड पर बनी

6

फ़िल्में असल घटनाओं से इंस्पायर होकर बनाई जाती हैं. चाहे वह क्राइम की कोई भयानक कहानी हो या सुपरनैचुरल घटनाओं से जुड़े अनुभव, OTT प्लेटफॉर्म पर यह सब मौजूद है. इसलिए, इस बात को ध्यान में रखते हुए, यहां हम आपको उन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जो रियल घटना से इंस्पायर्ड हैं और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.

सेक्टर 36: इन सबमें, सबसे हाल में रिलीज हुई ‘सेक्टर 36’ एक क्राइम थ्रिलर है. विक्रांत मैसी और दीपक डोबरियाल स्टारर यह फिल्म 2006 में नोएडा में हुई सीरियल मर्डर्स से इंस्पायर्ड है. इसे निठारी कांड के नाम से भी जाना जाता है. इस घटना को याद कर आज भी लोगों की रूह कांप जाती है. फिल्म को आदित्य निंबालकर डायरेक्ट किया है. ‘सेक्टर 36’ नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई है.

मुंज्या: 2024 में रिलीज हुई हॉरर थ्रिलर ‘मुंज्या’ महाराष्ट्र की पॉपुलर लोक कथा पर आधारित है. फिल्म को आदित्य सरपोतदार ने डायरेक्ट किया. इसकी कहानी निरेन भट्ट ने लिखी. इसमें शरवरी, अभय वर्मा, सत्यराज और मोना सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म महाराष्ट्रीयन मान्यता पर आधारित है. फिल्म को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

रागिनी एमएमएसः यह एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है. रागिनी एमएमएस दिल्ली की रहने वाली दीप्ति नाम की एक लड़की के साथ हुई घटना से इंस्पायर है. इसे पवन कृपलानी ने डायरेक्ट किया. इसमें राजकुमार राव और कैनाज मोतीवाला लीड रोल में हैं. फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

फूंक: राम गोपाल वर्मा के डायरेक्शन में बनी हॉरर-सुपरनैचुरल ‘फूंक’ सच्ची घटनाओं से इंस्पायर है, जोकि आपको जादू-टोने की दुनिया में लेकर जाती है. यह एक ऐसी फैमिली की कहानी है, जिसे एक लापरवाही की भारी कीमत चुकानी पड़ती है. फिल्म में सुदीप, अमृता खानविलकर, अहसास चन्ना, केनी देसाई जैसे कलाकार थे. इस फिल्म को यट्यूब पर देख सकते
नो वन किल्ड जेसिकाः यह मॉडल जेसिका लाल की मर्डर मिस्ट्री पर आधारित है. फिल्म में एक पत्रकार और सोशल एक्टिविस्ट मॉडल की बहन के साथ मिलकर काम करती है और न्याय दिलवाली है. फिल्म को राजकुमार गुप्ता ने डायरेक्ट किया. इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.