Home मनी कांग्रेस ने SEBI चीफ पर लगाया नया आरोप, कहा- लिस्टेड कंपनियों में...

कांग्रेस ने SEBI चीफ पर लगाया नया आरोप, कहा- लिस्टेड कंपनियों में की ट्रेडिंग, चीनी कंपनी में लगा रहीं पैसे

4

कांग्रेस की ओर से देश के मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) की चीफ माधबी पुरी बुच (Madhabi Puri Buch) पर आरोप लगाए जाने का सिलसिला जारी है. कांग्रेस पार्टी की तरफ से माधबी पुरी बुच पर नए आरोप लगाए गए हैं. पार्टी की तरफ से कहा गया कि उन्होंने पद पर रहते हुए लिस्टेड कंपनियों में ट्रेडिंग की. इसके अलावा कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बुच ने जियो-पॉलिटिकल टेंशन के बीच चाइनीज फंड्स में ‘निवेश’ किया.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री को पता है कि माधवी पुरी बुच ने भारत के बाहर हाई वैल्यू का निवेश किया है? अगर हां, तो इन्वेस्टमेंट डेट और डिस्क्लोजर डेट क्या है? उन्होंने कहा कि क्या पीएम को पता है कि सेबी चीफ ऐसे समय में चीनी कंपनियों में निवेश कर रहे हैं जब भारत चीन के साथ जियो-पॉलिटिकल टेंशन का सामना कर रहा है?

पहले भी कांग्रेस के निशाने पर रही हैं SEBI चीफ
इससे पहले भी सेबी चीफ कांग्रेस के निशाने पर आ चुकी हैं. हिंडनबर्ग रिपोर्ट में सेबी चीफ पर लगाए गए आरोपों को लेकर कांग्रेस ने 2 सितंबर को बुच पर हमला बोला था. कांग्रेस पार्टी के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने आरोप लगाया था कि सेबी चीफ माधबी पुरी बुच एक साथ तीन जगहों से सैलरी ले रही थीं. वह आईसीआईसीआई बैंक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक प्रुडेंशियल और सेबी से एक साथ सैलरी ले रही थीं.