Home मनी उम्मीद पर खरे उतरे बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर, लिस्टिंग पर ही...

उम्मीद पर खरे उतरे बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर, लिस्टिंग पर ही दोगुना रिटर्न, क्या अब लगाना चाहिए पैसा

4

Bajaj Housing Finance Shares Listing: बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों की धमाकेदार लिस्टिंग हुई. इस इश्यू ने बाजार में दस्तक देते ही निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है. 67 गुना सब्सक्राइ हुए इस इश्यू से बड़े लिस्टिंग गेन की उम्मीद जताई जा रही थी और यह निवेशकों की उम्मीदों पर खरा उतरा. बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर एनएसई पर 150 रुपये पर लिस्ट हुए और 161 रुपये का हाई लगाया. वहीं, बीएसई पर कंपनी के शेयर 150 रुपये पर लिस्ट हुए.

इससे पहले आईपीओ मार्केट में बजाज हाउसिंग फाइनेंस के इश्यू ने नया रिकॉर्ड बनाया था. 6560 करोड़ के इस आईपीओ को 3.2 लाख करोड़ की बोलियां मिली थीं. 11 सितंबर को यह इश्यू 67 गुना सब्सक्राइब होकर क्लोज हुआ. इस आईपीओ के लिए 89 लाख निवेशकों ने आवेदन किया था. हालांकि, अलॉटमेंट लकी निवेशकों को ही मिला.

1 लाख करोड़ के पार मार्केट कैप

इस बंपर लिस्टिंग के साथ ही बजाज हाउसिंग फाइनेंस का बाजार पूंजीकरण 1.07 लाख करोड़ रुपये के पार हो गया. क्योंकि, शेयर की कीमत दिन के उच्चतम स्तर 160.92 रुपये पर पहुंच गई. यह आईपीओ अलॉटमेंट प्राइस 70 रुपये प्रति शेयर पर अनुमानित 58,297 करोड़ रुपये से दोगुने से भी अधिक था.

बंपर लिस्टिंग के बाद क्या करें?

लिस्टिंग के बाद निवेशकों के मन में सवाल है कि क्या बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों को पोर्टफोलियो में रखना चाहिए या लिस्टिंग गेन लेकर बेच देना चाहिए? इस पर विश्लेषकों का मानना ​​है कि कंपनी के मजबूत फंडामेंटल और हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर पर बेहतर आउटलुक के साथ आने वाले समय में शेयर पर और हायर रिटर्न देखने को मिल सकता है.

आनंद राठी शेयर्स एंड स्टॉक ब्रोकर्स के इक्विटी रिसर्च (फंडामेंटल) हेड, नरेंद्र सोलंकी ने निवेशकों को लंबी अवधि में लाभ के नजरिए से निवेशकों को स्टॉक रखने की सलाह दी है.