Home देश-विदेश ICC ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, खिलाड़ियों को तीनों फॉर्मेट से किया...

ICC ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, खिलाड़ियों को तीनों फॉर्मेट से किया बाहर, टीम इंडिया के कितने स्टार को मौका

3

आईसीसी ने साल 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन को दुनिया के सामने रख दिया है. भारतीय टीम का आईसीसी की तीनों ही फॉर्मेट की टीम में डंका बज रहा है जबकि पाकिस्तानी खिलाड़ियों का नाम भी शामिल नहीं किया गया. आईसीसी ने टी20 का कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया है जबकि वनडे टीम की कमान भारतीय दिग्गज रोहित शर्मा को दी है. टेस्ट की कप्तानी के लिए ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को चुना गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले साल क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में जबरदस्त खेल दिखाया और टीम के खिलाड़ी पूरे साल छाए रहे. इसकी वजह से ही भारतीय टीम के खिलाड़ियों का डंका आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ टीम में बज रहा है. हर फॉर्मेट में भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है वहीं पाकिस्तान का एक भी खिलाड़ी आईसीसी की किसी भी टीम में शामिल नहीं हो पाया. बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ियों को किसी भी टीम में आईसीसी ने नहीं रखा.

टी20 की बात करें तो इसमें आईसीसी के चार खिलाड़ी शामिल हैं. कप्तानी के लिए सूर्यकुमार यादव को चुना गया है. युवा यशस्वी जायसवाल, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह भी इस टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए. वनडे में कमान रोहित शर्मा के हाथों में दी गई है. उनके अलावा शुभमन गिल, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी टीम में हैं. आईसीसी की 2023 की टेस्ट टीम में रवींद्र जडेजा और आर अश्विन जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

आईसीसी टी20 टीम 2023:

यशस्वी जायसवाल, फिलिप सॉल्ट, निकलस पूरन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), मार्क चैपमैन, सिकंदर रजा, अलेपश रमजानी, मार्क अडायर, रवि बिश्नोई, रिचर्ड नगर्व और अर्शदीप सिंह

आईसीसी वनडे टीम 2023:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ट्रेविस हेड, विराट कोहली, डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन, मार्को यानसेन, एडम जम्पा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here