Home देश-विदेश दो दिन में 34 गुना भरा IPO, पैसा लगाने का आज आखिरी...

दो दिन में 34 गुना भरा IPO, पैसा लगाने का आज आखिरी दिन

3

नोवा एग्रीटेक आईपीओ (Nova Agritech IPO) में निवेशकों ने अच्‍छा पैसा लगाया है. पहले दो दिन में यह आईपीओ 33.87 गुना भर गया है. इश्‍यू 23 जनवरी को खुला था. आज आईपीओ के शेयरों के लिए बोली लगाने का आखिरी दिन है. कंपनी ने आईपीओ के लिए 39-41 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया है. निवेशक एक लॉट में 365 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. नोवा एग्रीटेक आईपीओ के अनलिस्‍टेड शेयर ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. हालांकि, जीएमपी में पिछले कुछ सत्रों से ठहराव आ गया है.

शेयर बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, ग्रे मार्केट में गुरुवार को नोवा एग्रीटेक आईपीओ 20 रुपये रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. बाजार पर्यवेक्षकों का मानना है कि जीएमपी में स्थितरता नोवा एग्रीटेक आईपीओ के प्रति ग्रे मार्केट के मजबूत विश्वास का संकेत है. आईपीओ को पहले दो दिन निवेशकों से मिली दमदार रिस्‍पॉन्‍स की वजह से जीएमपी में स्थिरता है.

निवेशकों ने लिया हाथोंहाथ
नोवा एग्रीटेक आईपीओ के पहले दो दिन में रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्‍सा 36.28 फीसदी और एनआईआई पोर्शन 71.23 फीसदी भर गया है. वहीं, क्‍यूआईबी के लिए आरक्षित हिस्‍सा 1.12 फीसदी सब्‍सक्राइब हुआ है. वहीं, आज सुबह 10:25 बजे तक नोवा एग्रीटेक आईपीओ 40:06 गुना भर चुका था. नोवा एग्रीटेक आईपीओ का 50 फीसदी हिस्‍सा योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी), 15% गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) और 35% खुदरा निवेशकों को आवंटन के लिए आरक्षित है.

ब्रोकरेज ने दी पैसा लगाने की सलाह
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीपी इक्विटीज ने नोवा एग्रीटेक आईपीओ को बाय रेटिंग दी है. इसी तरह वेंचुरा सिक्‍योरिटीज ने भी इस आईपीओ में पैसा लगाने की सलाह निवेशकों को दी है. स्‍वास्तिक इनवेस्‍टा मार्ट और स्‍टॉक्‍सबॉक्‍स ने भी इस आईपीओ को सब्‍सक्राइब रेटिंग दी है.

आईपीओ डिटेल
नोवा एग्रीटेक आईपीओ 23 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और आज यानी 25 जनवरी को बंद होगा. इश्यू का प्राइस बैंड 39-41 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. आईपीओ के तहत 112 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, 77.5 लाख शेयरों की बिक्री OFS के जरिए होगी. नोवा एग्रीटेक आईपीओ के शेयरों का आवंटन 29 जनवरी को होने की संभावना है. नोवा एग्रीटेक आईपीओ लिस्टिंग 31 जनवरी को होने की उम्‍मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here