Home देश-विदेश अर्थव्यवस्था में आया बड़ा परिवर्तन, 2014 की चुनौतियों से आगे निकला भारत-वित्त...

अर्थव्यवस्था में आया बड़ा परिवर्तन, 2014 की चुनौतियों से आगे निकला भारत-वित्त मंत्री सीतारमण

3

संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट पेश करना शुरू कर दिया है. अपने बजट भाषण की शुरुआत में उन्होंने कहा, “देश की जनता भविष्य की तरफ देख रहे हैं. वे आशान्वित हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में हम आगे बढ़ रहे हैं. पिछले 10 वर्षों में भारतीय अर्थव्यवस्था में अभूतपूर्व परिवर्तन आया है 2014 में, देश भारी चुनौतियों का सामना कर रहा था, सरकार ने उन चुनौतियों पर काबू पाया और संरचनात्मक सुधार किए, जन हितैषी सुधार किए गए.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जनता के हित में काम शुरू किए हैं. जनता को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर दिए हैं. देश में नया उद्देश्य और उम्मीद जगी है. जनता ने हमें दूसरी बार सरकार में चुना. हमने व्यापक विकास की बात की. सबका साथ, सबका विश्वास और सबके प्रयास के मंत्र से आगे बढ़े.

‘भ्रष्टाचार का खत्म किया’
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हर घर जल, सभी के बिजली, गैस, वित्तीय सेवाएं और बैंक अकाउंट खोलने के लिए काम किया है. खाद्यान्न की चिंताओं को दूर किया है. 80 करोड़ लोगों को निशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया है. मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा किया है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की आय बढ़ी है. 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र बन जाएगा. हम लोगों को सशक्त बनाने का काम कर रहे हैं. हमने भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को खत्म किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here