Home देश-विदेश पाकिस्तान की साजिश बेनकाब, बॉर्डर पार.. भारत में आ रहे थे मोबाइल...

पाकिस्तान की साजिश बेनकाब, बॉर्डर पार.. भारत में आ रहे थे मोबाइल सिग्नल, भारत ने सिम को किया बैन

3

पश्चिम राजस्थान से सटे बाड़मेर जिले से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी मोबाइल नेटवर्क काम कर रहा है. पाकिस्तानी इलाके में लगे मोबाइल टावरों का नेटवर्क करीब 3-4 किलोमीटर अंदर तक भारतीय सीमा में आ रहा है. ऐसे में पाक तस्कर हेरोइन या अन्य तस्करी करने में भी पाक सिम कार्ड उपयोग में ले सकते है. ऐसे में सरहद के इस पार पाक सिम के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया है.

बरसों से भारत-पाकिस्तान की सरहद पर बसे बाड़मेर में सरहद का नेटवर्क इस पार आ रहा है. ऐसे में पाकिस्तानी नेटवर्क आने से पाकिस्तानी सिम कार्ड उपयोग में लेने की आशंका जताई जा रही है. राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए बाड़मेर जिले में किसी भी क्षेत्र जहां से पाकिस्तानी लोकल सिम से पाकिस्तानी नेटवर्क के द्वारा सम्पर्क स्थापित किया जा सकता है, ऐसे में कोई भी व्यक्ति पाकिस्तानी लोकल सिम का उपयोग नहीं करेगा.

उल्लंघन करने पर होगी कार्यवाही
जिला कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट अरुण कुमार पुरोहित ने एक आदेश जारी कर कहा है कि किसी भी व्यक्ति को ऐसा करते पाए जाने पर कानूनी प्रावधानों के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने बताया कि बाड़मेर जिले से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी मोबाइल नेटवर्क काम कर रहा है. पाकिस्तानी इलाके में लगे मोबाइल टावरों का नेटवर्क करीब 3-4 किलोमीटर अंदर तक भारतीय सीमा में आ रहा है. ऐसे में पाकिस्तानी लोकल सिम से पाकिस्तानी नेटवर्क से आसानी से सम्पर्क होने की आशंका है जिसके चलते धारा 144 दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 के अन्तर्गत पाकिस्तानी सिम के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया है. किसी भी व्यक्ति द्वारा ऐसा करते पाए जाने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here