Home देश-विदेश जेब में रख लें कैश…..ऑनलाइन पेमेंट में आ रही है दिक्कत…पेटीएम से...

जेब में रख लें कैश…..ऑनलाइन पेमेंट में आ रही है दिक्कत…पेटीएम से लेकर Gpay सबके यूजर्स परेशान

2

देशभर में कई यूजर्स ने शिकायत की है पेमेंट ऐप्स से यूपीआई के जरिए भुगतान करने में परेशानी आ रही है. यह समस्या मंगलवार शाम से शुरू हुई है. gpay, पेटीएम, फोनपे व भीम यूपीआई समेत विभिन्न पेमेंट ऐप्स इससे प्रभावित हुई हैं. हालांकि, यह परेशानी हर यूजर को नहीं हो रही है. इस संबंध में यूपीआई ने बयान जारी कर रहा है कि उनका सिस्टम ठीक काम कर रहा है, यह समस्या कुछ बैंकों की ओर से आ रही है.

NPCI ने एक्स पर इस संबंध में एक ट्वीट किया है. ट्वीट में कंपनी ने लिखा है, “यूपीआई कनेक्टिविटी में आ रही परेशानी के लिए खेद है. कुछ बैंकों में इंटरनल टेक्निकल इश्यू आ रहे हैं. एनपीसीआई के सिस्टम बिलकुल ठीक तरह से काम कर रहे हैं, हम इन बैंकों के साथ मिलकर समस्या को जल्द-से-जल्द सुलझाने पर काम कर रहे हैं.”

इन बैंकों के साथ परेशानी
एचडीएफसी बैंक, बीओबी, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एसबीआई, कोटक महिंद्रा बैंक व कुछ और बैंकों के साथ यह परेशानी नजर आ रही है. हालांकि, ICICI बैंक के यूजर्स के लिए gpay ठीक से काम कर रहा है लेकिन पेटीएम से भुगतान नहीं हो पा रहा है. परेशानी की मूल जड़ कहां है इस बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं है.

कई लोगों ने शेयर किए स्क्रीनशॉट
X पर कई लोगों ने पेमेंट में आ रही दिक्कत को लेकर ट्वीट किया है. ट्वीट करने वाले यूजर्स में अलग-अलग बैंकों के ग्राहक शामिल हैं. आप इनमें से कुछ ट्वीट यहां देख सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here