Home देश-विदेश ‘जो बाइडन माफी मांगें, वरना…’ अमेरिकी दूतावास को मिली बम से उड़ाने...

‘जो बाइडन माफी मांगें, वरना…’ अमेरिकी दूतावास को मिली बम से उड़ाने की धमकी….मुंबई पुलिस को मिला कोलकाता कनेक्शन

3

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में अमेरिका के महावाणिज्य दूतावास ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल मिला है. अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की आधिकारिक ई-मेल आईडी पर भेजे गए मेल में प्रेषक ने दावा किया कि वह एक भगोड़ा है और उसके खिलाफ अमेरिका में कई गंभीर मामले चल रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

इस मेल में आरोपी ने मांग की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन उससे व्यक्तिगत रूप से माफी मांगें और उसके खिलाफ चल रहे सभी 19 मामलों को रद्द करें. इसके साथ ही उसने लिखा है कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो वह ‘भारत में हर अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को बम से उड़ा देगा.’

पुलिस ने दर्ज किया केस
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, धमकी भरा यह मेल मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को 9 फरवरी (शुक्रवार) को तड़के 3:50 बजे rkgtrading777@gamil.com नामक ई-मेल आईडी से प्राप्त हुआ था.

इस मामले की सूचना मिलने के बाद मुंबई के बीकेसी पुलिस स्टेशन ने एक अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (1) (बी) और धारा 506(2) के तहत केस दर्ज किया है. इसमें शख्स के खिलाफ लोगों में डर या दहशत फैलाने के मकसद से बयान देने और राज्य में सार्वजनिक शांति को भंग करने की कोशिश का आरोप लगाया गया है.

पुलिस को पता चला है कि यह मेल कैलिफोर्निया में जन्मे भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक द्वारा पश्चिम बंगाल के कोलकाता से भेजा गया था. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here