Home छत्तीसगढ़ सुकमा में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराया 1...

सुकमा में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराया 1 नक्सली, सर्च ऑपरेशन जारी

3

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के बुरकलांका इलाके में डीआरजी जवानों के साथ मुठभेड़ हो गई. इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया. मृतक नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है. सर्च ऑपरेशन चल रहा है. एसपी किरण चौहान ने इसकी जानकारी दी है. बीते शुक्रवार को सुकमा जिले में ही नक्सलियों ने हमला बोलते हुए दो लोगों की हत्या कर दी थी.

नक्सलियों ने कथित तौर पर पुलिस से मुखबिरी करने के आरोप में दो ग्रामीणों की गला रेतकर हत्या कर दी है. नक्सली संगठन के पामेड़ एरिया कमेटी ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए प्रेस नोट भी जारी किया है. दोनों मृतक दुल्लेड़ गांव के रहने वाले थे. मृतकों की पहचान सोढ़ी हूंगा और माड़वी नंदा है.

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कुटरू थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने चार नक्सलियों–जयसिंग मुडामी, फागूराम पोयाम, गोविन्द वट्टी और गुट्टा उद्दे को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि कुटरू थाना क्षेत्र में पोनडवाया गांव के करीब नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों को गश्त पर रवाना किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि बाद में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर चार नक्सलियों को पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से प्रतिबंधित माओवादी संगठन के शासन विरोधी और चुनाव बहिष्कार का पर्चा, पाम्पलेट, पटाखे, बैटरी तथा अन्य सामान बरामद किये गये.

अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए नक्सली माओवादी संगठन में सक्रिय रूप से कार्य कर रहे थे। वे पहले भी शासन विरोधी गतिविधियों मे संलिप्त थे. उन्होंन बताया कि पकड़े गए नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ विशेष जनसुरक्षा अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here