Home देश-विदेश BJP के इन सांसदों पर लटकी ‘तलवार’! लिस्ट में दिग्गजों का नाम,...

BJP के इन सांसदों पर लटकी ‘तलवार’! लिस्ट में दिग्गजों का नाम, बड़े फेरबदल के आसार

3

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी एक्शन मोड में हैं. दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक में यूपी समेत कई राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ हैं. जिसके बाद अब कभी भी बीजेपी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है. इस सूची में कई बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं कुछ बड़े नामों का पत्ता साफ हो सकता है. इनमें कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं.

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की रणनीति के मुताबिक पार्टी पहली लिस्ट में कमजोर सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान कर सकती हैं. इसके साथ ही इस लिस्ट में वो नाम भी शामिल हैं जिनका नाम तय हैं इनमें पीएम मोदी की वाराणसी लोकसभा सीट, लखनऊ से राजनाथ सिंह और अमेठी से स्मृति ईरानी की टिकट तय है, बस एलान होना ही बाकी है. यूपी से बीजेपी के कई दिग्गजों के नाम पर तलवार भी लटक रही है, जिनका इस बार टिकट कट सकता हैं.

इन दिग्गजों पर लटकी तलवार
सूत्रों के मुताबिक यूपी में जिन नेताओं के टिकट कटने की चर्चा है उनमें कानपुर सीट से सत्यदेव पचौरी, प्रयागराज लोकसभा सीट से रीता बहुगुणा जोशी, गोंडा सीट से बृजभूषण शरण सिंह, और बदायूं सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य का नाम शामिल है.

माना जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह का टिकट इसलिए कट सकता है क्योंकि महिला पहलवानों के आरोपों से पार्टी की छवि को नुक़सान हुआ. वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़ने के बाद से ही उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य का भी टिकट कटने के कयास शुरू हो गए थे.

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की सबसे ज़्यादा यूपी पर नजर है. यहां से सबसे ज्यादा लोकसभा सीट आती हैं ऐसे में पार्टी ने प्रदेश की सभी 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है. यहीं वजह है कि बीजेपी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. पार्टी उन्हीं उम्मीदवारों पर दांव लगाना चाहती है जो जीत को सुनिश्चित कर सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here