Home देश-विदेश आखिर क्या हुआ ऐसा कि अमेरिका ने नागरिकों की दी रूस नहीं...

आखिर क्या हुआ ऐसा कि अमेरिका ने नागरिकों की दी रूस नहीं जाने की सलाह, कुछ होने वाला है बड़ा?

3

अमेरिका ने रूस में अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा अलर्ट जारी किया है. अगले 48 घंटे बड़े हमले के मद्देनजर अमेरिकियों को भीड़ वाले इलाके से दूर रहने का सुझाव दिया गया है. खबर है कि अमेरिका ने रुस में बड़े हमले की चेतावनी दी है. बता दें कि रुस में अगले हफ्ते राष्ट्रपति चुनाव है और अमेरिका की तरफ़ से उससे पहले यह अलर्ट आया है.

रूस में अमेरिकी दूतावास ने चेतावनी दी कि “चरमपंथियों” के पास मॉस्को में हमले की आसन्न योजना थी, रूसी सुरक्षा सेवाओं ने कहा कि उन्होंने इस्लामिक स्टेट के अफगान शाखा के एक सेल द्वारा एक आराधनालय में गोलीबारी की योजना को विफल कर दिया है. दूतावास, जिसने बार-बार सभी अमेरिकी नागरिकों से तुरंत रूस छोड़ने का आग्रह किया है, ने खतरे की प्रकृति के बारे में कोई और विवरण नहीं दिया, लेकिन कहा कि लोगों को संगीत कार्यक्रमों और भीड़ से बचना चाहिए और अपने परिवेश के प्रति सचेत रहना चाहिए.

दूतावास ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘दूतावास उन रिपोर्टों पर नजर रख रहा है कि चरमपंथियों की मॉस्को में बड़ी सभाओं को निशाना बनाने की आसन्न योजना है, जिसमें संगीत कार्यक्रम भी शामिल हैं, और अमेरिकी नागरिकों को अगले 48 घंटों में बड़ी सभाओं से बचने की सलाह दी जानी चाहिए.’ सोवियत काल केजीबी के मुख्य उत्तराधिकारी रूस की संघीय सुरक्षा सेवा ने कहा कि उसने आतंकवादी सुन्नी मुस्लिम समूह इस्लामिक स्टेट के एक सेल द्वारा मॉस्को में एक आराधनालय पर हमले को विफल कर दिया है, जिसके कई घंटे बाद उसने अपनी चेतावनी जारी की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here