Home देश-विदेश Dell ने हजारों कर्मचारियों की कर दी छुट्टी, वर्क फ्राॅम होम को...

Dell ने हजारों कर्मचारियों की कर दी छुट्टी, वर्क फ्राॅम होम को किया कैंसिल

2

दिग्गज कंप्यूटर निर्माता डेल ने बताया है कि कंपनी ने लगभग 6,000 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है. यह खुलासा कंपनी की एक्सचेंज फाइलिंग में हुआ है. इसके साथ ही अब कंपनी की कुल कर्मचारियों की संख्या घटकर 1.20 लाख रह गई है. एक्सचेंज फाइलिंग से पता चला है कि पहले कंपनी के वर्कफोर्स में 1.26 लाख कर्मचारी शामिल थे.
डेल ने अपनी फाइलिंग में जानकारी दी है कि लगभग 2 साल से कंपनी कंप्यूटर की सेल में लगातार गिरावट झेल रही है. इसलिए प्रॉफिट को बनाए रखने के लिए कंपनी को छंटनी करने के लिए मजबूर होना पड़ा. डिमांड में कमी की वजह से कंपनी का रेवेन्यू 11 फीसदी कम हो चुका है. इसकी पुष्टि पिछले महीने घोषित किए गए तिमाही नतीजों से हुई थी. कंपनी ने बताया कि रेवेन्यू में कमी के चलते वित्तीय संकट आ रहा था, इसलिए कर्मचारियों की छंटनी का कठिन फैसला लिया गया.

इस साल अच्छी बिक्री की उम्मीद
हालांकि, कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में अनुमान लगाया है कि पर्सनल कंप्यूटर समेत उसका क्लाइंट सॉलूशन बिजनेस इस साल ऊपर जा सकता है. गिरती डिमांड उन्हें परेशान कर रही है. फिर भी वह बिक्री बढ़ने को लेकर आशावादी बने हुए हैं. डेल ने कहा कि वित्त वर्ष 2025 में कंप्यूटर की कीमतों को सही रखकर वह आगे बढ़ेंगे. इससे उन्हें रेवेन्यू बढ़ाने में मदद मिलेगी.

वर्क फ्रॉम होम करने वालों का रुक जाएगा प्रमोशन
हाल ही में डेल ने अपने कर्मचारियों से कहा था कि वो वर्क फ्रॉम होम जारी रख सकते हैं, लेकिन कंपनी उन्हें प्रमोशन नहीं देगी. कंपनी ने कर्मचारियों से कहा है कि वो कम से कम तीन दिन ऑफिस से काम करें. डेल में कोविड आने से पहले से ही हाइब्रिड वर्क पॉलिसी लागू थी. इस वजह से कर्मचारियों में इस फैसले को लेकर नाराज़गी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here