Home छत्तीसगढ़ बिजली विभाग के सब डिवीजन ऑफिस में लगी भयंकर आग, आसपास के...

बिजली विभाग के सब डिवीजन ऑफिस में लगी भयंकर आग, आसपास के घर कराए गए खाली

3

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार को बिजली विभाग के सब डिवीजन ऑफिस में लगी भयंकर आग लग गई. शहर के भारतमाता चौक के पास आग लगी है. बताया जा रहा है कि दफ्तर के कैंपस में कई ट्रांसफॉर्मर, फीडर और कई सामान रखे हुए हैं. इसमें आग लग गई है और लगातार फैलती जा रही है. कई किलोमीटर की दूसरी से आग की लपटे नजर आ रही है. धुंए का काला कुबार फैलता जा रहा है. रिहायशी इलाका होने के बाद खतरा बढ़ता जा रहा है. लोग घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर आ गए हैं. फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिश लगातार की जा रहा है.

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है. पुलिस बल भी मौके पर व्यवस्था बनाने का काम कर रहा है. एहतियात के तौर पर ऑफिस के आसपास के घरों को खाली करा दिया गया है. आग धीरे-धीरे दफ्तर के बाहर लगे बिजली के पोल तक पहुंच गई है. डिवीजन ऑफिस के 3 किलोमीटर के दायरे में पुलिस ने ट्रैफिक को ब्लॉक कर दिया है. लगातार मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच रही है. फिलहाल आग लगने का कारण साफ नहीं है. माना जा रहा है कि ट्रांसफॉर्म में शर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है.

करोड़ों का नुकसान

ट्रांसफॉर्म गोदाम में लगी आग से विद्युत विभाग को करोड़ों का नुकसान हुआ है. आग को कंट्रोल करने 8 उद्योगों की दमकल की टीम मौके पर पहुंची है.सारदा, गोदावरी, निको सहित कई कंपनियों के फायर फाइटर्स मौके पर पहुंचे हैं. पानी के साथ-साथ फोम से भी आग को कंट्रोल करने की कोशिश की जा रही है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के सचिव पी दयानंद भी मौके पर पहुंच गए हैं. इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here