Home देश-विदेश छंटनी के दौर में एअर इंडिया एक्सप्रेस ने सुनाई खुशखबरी! जल्द नियुक्त...

छंटनी के दौर में एअर इंडिया एक्सप्रेस ने सुनाई खुशखबरी! जल्द नियुक्त होंगे 350 पायलट

7

दुनियाभर के कर्मचारी इस समय खौफ के साए में जी रहे हैं क्योंकि छंटनी को लेकर लगातार कई खबरें आती रहती हैं. ऐसे में टाटा ग्रुप एविएशन सेक्टर के लिए एक नई रोशनी लेकर आया है. दरअसल, टाटा ग्रुप (Tata Group) के स्वामित्व वाले किफायती एयरलाइन एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) जल्द 350 पायलटों को नियुक्त करेगा. ये पायलट फिलहाल ट्रेनिंग ले रहे हैं. इस कदम से एयरलाइन में पायलटों की संख्या वर्तमान में 400 से लगभग दोगुनी होकर लगभग 800 हो जाएगी.

ये नियुक्तियां ऐसे समय में किए गए हैं जब एयरलाइन इंडस्ट्री पायलटों की कमी के मामले में अपने सबसे खराब संकटों में से एक से गुजर रही है. एअर इंडिया एक्सप्रेस के मैनेजिंग डायरेक्टर आलोक सिंह ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस को बताया कि यह अगले एक साल में एयरलाइन के पायलट पूल को 400 से दोगुना से 800-900 तक दोगुना करने की एयरलाइन की योजना का हिस्सा है.

अगले साल के अंत तक हर 6 दिन में बेड़े में शामिल होंगे एक विमान
एअर इंडिया ग्रुप में शामिल 4 एयरलाइंस एयर इंडिया, विस्तारा, एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयरएशिया इंडिया अब से 2024 के अंत तक हर 6 दिन में एक नए विमान की डिलीवरी लेने के लिए तैयार है. इससे नए विमानों की न्यूनतम संख्या 70 तक पहुंच जाएगी. आमतौर पर एक विमान को 15-16 पायलटों की जरूरत होती है.

एयरएशिया इंडिया का विलय करने की तैयारी
बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस किफायती घरेलू एयरलाइन एयरएशिया इंडिया का खुद में विलय करने की प्रक्रिया में है. कंपनी ने पिछले हफ्ते अपनी नई ब्रांड आइडेंटिटी से भी पर्दा हटाया था. टाटा ग्रुप भी अपने एयरलाइन कारोबार को इंटीग्रेट करने की प्रक्रिया में है. इसके तहत टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइंस में 51:49 अनुपात की हिस्सेदारी वाली विस्तार भी एआई इंडिया में विलय की प्रक्रिया में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here