Home देश-विदेश इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 में रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी की...

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 में रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी की फुल स्पीच

6

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 (IMC 2023) में भारत की पहली सैटेलाइट-आधारित गीगाफाइबर सेवा ‘जियो स्पेसफाइबर’ लॉन्च करने की घोषणा की. जियो स्पेसफाइबर के साथ, रिलायंस जियो का लक्ष्य भारत के भीतर ऐसे क्षेत्रों में किफायती गीगाबिट ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा प्रदान करना है, जहां पहुंचना कठिन है.

IMC 2023 में, आकाश अंबानी ने भी देश के लगभग सभी प्रमुख कोनों में 5G का विस्तार करने के बाद Jio के दृष्टिकोण को साझा किया. उन्होंने कहा, “हम आपसे वादा करते हैं कि टेक्नोलॉजी की पावर के जरिये हम यूनिटी की एक डिजिटल प्रतिमा (A DIGITAL STATUE OF UNITY) का निर्माण करेंगे. यह भी आकांक्षा और उपलब्धि में सबसे ऊंची होगा.”
उन्होंने कहा, “अगर कोई यह देखना चाहता है कि विकसित भारत कैसे बनाया जा रहा है, तो उसे बस इंडिया मोबाइल कांग्रेस में आना चाहिए.”
उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि भारत की तीव्र दूरसंचार वृद्धि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के प्रति निरंतर प्रयास के कारण है. उन्होंने कहा, “प्रत्येक राष्ट्र को एक ऐसे दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है, जो उसे महान कार्य करने के लिए प्रेरित करे. आपने (पीएम मोदी) मेरी पीढ़ी को हमारे देश को ‘विकसित भारत’ में बदलने की एक महत्वाकांक्षी दृष्टि दी है.”
इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 में रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के अध्यक्ष आकाश अंबानी का की पूरी स्पीच यहां दी गई है:

परम आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदीजी,
परम आदरणीय माननीय मंत्री श्री वैष्णव जी, परम आदरणीय मंत्री श्री चौहान जी एवं सचिव श्री मित्तल जी,
उद्योग जगत के मेरे प्रसिद्ध वरिष्ठजन,
दुनिया भर के प्रतिष्ठित प्रतिनिधि,
देवियो और सज्जनों,
नमस्ते और सुप्रभात.
हमारे दूरदर्शी प्रधानमंत्री,
प्रत्येक राष्ट्र को एक ऐसे दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है जो उसे महान कार्य करने के लिए प्रेरित करे. आपने (पीएम मोदी) मेरी पीढ़ी को हमारे देश को ‘विकसित भारत’ में बदलने की एक महत्वाकांक्षी दृष्टि दी है.
अगर कोई यह देखना चाहता है कि विकसित भारत का निर्माण कैसे हो रहा है, तो उसे बस इंडिया मोबाइल कांग्रेस में आना चाहिए. सर, आपने खुद को दिल, विचार और कर्म से युवा बनाए रखा है.
युवाओं की तरह, आप भी नवाचार को अपनाते हैं, बदलाव का स्वागत करते हैं और यथास्थिति को चुनौती देते हैं.
आप हमेशा नवीनतम तकनीक का उपयोग करने पर काम कर रहे हैं जो हमारे लोगों के जीवन को बेहतर बना सकती है. इसका सबसे अच्छा उदाहरण भारत का डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here