Home देश-विदेश पीएम मोदी का 2 दिन का गुजरात दौरा आज से, देंगे 5800...

पीएम मोदी का 2 दिन का गुजरात दौरा आज से, देंगे 5800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

9

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) 30-31 अक्टूबर को गुजरात के दौरे (Gujarat Visit) पर रहेंगे. पीएम मोदी 30 अक्टूबर को सुबह लगभग 10.30 बजे अंबाजी मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे. इसके बाद दोपहर लगभग 12 बजे वह मेहसाणा में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. 31 अक्टूबर को सुबह लगभग 8 बजे पीएम मोदी केवड़ियाजाएंगे और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह का आयोजन होगा. केवड़िया में पीएम मोदी कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे. इसके बाद लगभग 11.15 बजे वह आरंभ 5.0 में 98वें कॉमन फाउंडेशन कोर्स के अधिकारी प्रशिक्षुओं को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी मेहसाणा में लगभग 5800 करोड़ रुपये की रेल, सड़क, पेयजल और सिंचाई से जुड़ी विभिन्‍न परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. जिन परियोजनाओं का उद्घाटन होगा और राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा, उनमें वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (WDFC) का न्यू भांडू-न्यू साणंद (एन) खंड, वीरमगाम-सामाखियाली रेल लाइन का दोहरीकरण,कटोसन रोड-बेचराजी, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल साइडिंग) रेल परियोजना, मेहसाणा और गांधीनगर जिले के विजापुर तालुका और मनसा तालुका की विभिन्न ग्राम झीलों की रिचार्ज प्रक्रिया परियोजना, मेहसाणा जिले में साबरमती नदी पर वलसाना बैराज, बनासकांठा मेंपालनपुर पेयजल की व्यवस्था के लिए दो योजनाएं और धरोई बांध आधारित पालनपुर जीवन रेखा परियोजना – प्रमुख कार्य (एचडब्ल्यू) और 80 न्यूनतम तरल निर्वहन (एमएलडी) क्षमता का जल उपचार संयंत्र शामिल हैं.

केवड़िया में पीएम मोदी 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय एकता दिवस परेड देखेंगे, जिसमें सीमा सुरक्षा बल (BSF) और राज्य पुलिस की विभिन्‍न टुकड़ियां शामिल होंगी. केवड़िया में पीएम मोदी 160 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा, उनमें एकता नगर से अहमदाबाद तक हेरिटेज ट्रेन,नर्मदा आरती लाइव के लिए परियोजना,कमलम् पार्क,स्टैच्यू ऑफ यूनिटी परिसर के भीतर एक पैदल मार्ग, 30 नई ई-बसें, 210 ई-साइकिलें और कई गोल्फ कार्ट, एकता नगर में सिटी गैस वितरण नेटवर्क और गुजरात राज्य सहकारी बैंक का ‘सहकार भवन’ से जुड़ी परियोजनाएं शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here