Home देश-विदेश World Cup में पाकिस्तान की हार से खलबली, इंजमाम उल हक ने...

World Cup में पाकिस्तान की हार से खलबली, इंजमाम उल हक ने छोड़ा चयनकर्ता का पद, बोर्ड को सौंपा इस्तीफा

9

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने जीत के साथ शुरुआत की थी. लेकिन इसके बाद टीम वापसी करने में कामयाब नहीं हो सकी है. अब वर्ल्ड कप के बीच ही पाकिस्तान क्रिकेट से बड़ी खबर आ रही है. टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने अपने चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है. टीम की लगातार हार के चलते सेलेक्टर्स से लेकर कप्तान बाबर आजम तक सभी को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था.

इंजमाम उल हक का कार्यकाल इस बार 3 महीने से भी कम रहा है. इससे पहले वे 3 साल तक इस पद पर रह चुके हैं. उन्होंने 2016 से 2019 तक इस पद को संभाला था. लेकिन इस बार वे तीन महीने से भी कम समय में चयनकर्ता के पद को छोड़ चुके हैं. पिछली बार इंजमाम के कार्यकाल ने पाकिस्तानी टीम ने कट्टर प्रतिद्वंदी भारत को शिकस्त देकर चैंपियंस ट्रॉफी में खिताबी जीत दर्ज की थी. इंजमाम से पहले हारून रशीद के पास यह पद था. लेकिन अगस्त में इंजमाम उल हक को कार्यभार सौंपा गया था. लेकिन एशिया कप और वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने लगाया हार का चौका

एशिया कप में पाकिस्तान ने जोरदार शुरुआत से फैंस की उम्मीदें जगा दी थी. लेकिन अंत में आकर टीम ने श्रीलंका के सामने घुटने टेक दिए. जिसके बाद टीम को खूब खरी-खोटी सुनाई गई. ऐसा ही कुछ वर्ल्ड कप में देखने को मिला जब बाबर ब्रिगेड ने दो लगातार जीत के साथ मेगा इवेंट का आगाज किया. लेकिन अब पाकिस्तानी टीम हार का चौका लगा चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here