Home देश-विदेश नीता मुकेश अंबानी जूनियर स्कूल का उद्घाटन, पढ़ाई के नए तौर-तरीकों पर...

नीता मुकेश अंबानी जूनियर स्कूल का उद्घाटन, पढ़ाई के नए तौर-तरीकों पर होगा जोर, जुड़ेंगे दुनियाभर से अध्यापक

5

नीता मुकेश अंबानी जूनियर स्कूल का उद्घाटन बुधवार को मुंबई में किया गया. यह स्कूल बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से जुड़ा हुआ है. नए जमाने के इस स्कूल में पढ़ाई के नए तौर-तरीकों और छात्रों के बीच संवाद पर जोर दिया जाएगा. बता दें कि धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की स्थापना 2003 में हुई थी जिसकी संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी हैं.

स्कूल की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (DIAS) की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने अपने असाधारण जुनून और प्रतिबद्धता के साथ दुनिया के शीर्ष स्कूलों की सूची में DIAS की अगुआई की है. बयान के अनुसार, आज DIAS भारत का नंबर-1 अंतरराष्ट्रीय स्कूल और दुनिया के शीर्ष 20 आईबी स्कूलों में से एक है.

चेयरपर्सन का बयान
लॉन्च के मौके पर DIAS की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा, “हम हमेशा से DIAS को एक खुशनुमा स्कूल बनाना चाहते थे जहां पढ़ाना आनंद और पढ़ाई मनोरंजक हो. आज जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो पाते हैं कि पिछले 20 सालों में हम हजारों बच्चों और उनके परिवारों के जीवन में एक सुखद बदलाव लाए हैं. हम आशावाद के साथ उस भविष्य की ओर देख रहे हैं जिसमें अगली पीढ़ी नेतृत्व करेगी. मैं मुंबई और पूरे देश को शिक्षा का नया मंदिर- नीता मुकेश अंबानी जूनियर स्कूल (NMAJS)- सौंपकर सम्मानित महसूस कर रही हूं.”

वाइस-चेयपर्सन का बयान
इस मौके पर NMAJS की वाइस-चेयरपर्सन ईशा अंबानी ने कहा, “मेरी मां, मेरी रोल मॉडल ने अंतरराष्ट्रीय स्कूल DIAS की स्थापना भारतीय सोच, भारतीय दिल और भारतीय मन के साथ की थी और इसने भारत में शिक्षा के चेहरे को अकल्पनीय तरीके से बदल दिया है. हमने NMAJS की स्थापना DIAS के मूलभूत सिद्धांत और अद्वितीय शक्ति पर की है, जहां 21वीं सदी के बच्चों को काबिल बनाने का व्यापक लक्ष्य रखा गया है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here