Home देश-विदेश मोदी सरकार देने वाली है बड़ा तोहफा, पीएम किसान योजना की आने...

मोदी सरकार देने वाली है बड़ा तोहफा, पीएम किसान योजना की आने वाली है किस्त, मिलेगा 2000 रुपये

7

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को मोदी सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है. केंद्र सरकार पीएम किसान के लाभार्थियों को इसी महीने 15वीं किस्त जारी कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त नवंबर महीने के अंत तक जारी कर दी जाएगी. हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है. बता दें कि मोदी सरकार पीएम किसान के लाभार्थियों को 6,000 रुपये का सालाना नकद लाभ दिया जाता है, जो 2,000 रुपये की तीन किस्तों में दिए जाते हैं.

लाभार्थियों की लिस्ट कैसे चेक करें
सबसे पहले आप पीएम-किसान की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाएं. इसके बाद होमपेज पर ‘Farmer Corner चुनें. इसके बाद लाभार्थी स्टेटस पर क्लिक करें और फिर आप ड्रॉप-डाउन मेनू से राज्य, जिला, उप जिला, ब्लॉक या गांव का चयन कर सकते हैं. इसके बाद स्टेटस जानने के लिए ‘गेट रिपोर्ट’ पर क्लिक करें.

अगर आपको पीएम किसान योजना से संबंधित किसी तरह की कोई समस्या आ रही है तो आप किसान ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर संपर्क कर सकते हैं या फिर पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर 155261 या 1800115526 पर संपर्क कर सकते हैं. बता दें कि हर किस्त को 4 महीनों के अंतराल पर किसानों के खाते में भेजा जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here