Home देश-विदेश पीएम मोदी का राजस्थान दौरा: उदयपुर 9 नवंबर को रहेगा ‘नो फ्लाई...

पीएम मोदी का राजस्थान दौरा: उदयपुर 9 नवंबर को रहेगा ‘नो फ्लाई जोन’, पढ़ें क्या है इसके मायने

9

पीएम नरेन्द्र मोदी की उदयपुर की प्रस्तावित यात्रा को देखते हुए जिला प्रशासन ने 9 नवंबर को उदयपुर जिले को ‘नो फ्लाई जोन’ घोषित कर दिया है. प्रधानमंत्री की यात्रा को ध्यान में रखते हुए उनकी सुरक्षा व्यवस्था के तहत जिला मजिस्ट्रेट अरविंद पोसवाल ने धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए उदयपुर जिले में 9 नवंबर को सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए नो फ्लाई जोन घोषित किया है. इस दौरान उदयपुर जिले की संपूर्ण राजस्व सीमाओं में किसी भी प्रकार के हेलीकॉप्टर, यूएवी, ड्रोन, गुब्बारे इत्यादि उड़ाने पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा. इस आदेश की अवहेलना करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 181 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब स्टार प्रचारकों दौरे शुरू हो गए हैं. इसी कड़ी में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में रैली के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को उदयपुर आ रहे हैं. पीएम मोदी यहां उदयपुर जिले की आठ विधानसभा के लिए जनसभा को संबोधित करेंगे. इसकी तैयारियां जोर-जोर से की जा रही हैं. राजस्थान में चुनाव प्रचार अभियान को तेजी देने की कड़ी में प्रधानमंत्री की यह पहली रैली होगी

सत्ता का रास्ता मेवाड़ से होकर की गुजरता है.
पीएम मोदी का 9 नवंबर को शाम को उदयपुर आना प्रस्तावित है. वे यहां बलिचा स्थित नई कृषि उपज मंडी मैदान में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान उदयपुर जिले की आठ विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के समर्थन में मतदान की अपील करेंगे. मेवाड़ में बीजेपी को पहले ही मजबूत माना जाता है. अब पीएम मोदी उसे और मजबूती प्रदान करने के लिए आ रहे हैं. राजस्थान में कहा जाता है कि सत्ता का रास्ता मेवाड़ से होकर की गुजरता है.

शाह और योगी कर चुके हैं राजस्थान का दौरा
चुनाव प्रचार की इस कड़ी में मंगलवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह राजस्थान दौरे पर रहे थे. शाह ने नागौर जिले में चार चुनावी सभाओं को संबोधित किया था. उससे पहले अलवर की तिजारा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बाबा बालकनाथ की नामांकन रैली को संबोधित करने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आए थे. अब अन्य टॉप लीडर्स के दौरे प्रस्तावित हैं. वहीं कांग्रेस भी अपने प्रचार अभियान को गति देने में जुटी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here