Home देश-विदेश इस देश पर टूटी कयामत! 24 घंटे में 900 बार आया भूकंप,...

इस देश पर टूटी कयामत! 24 घंटे में 900 बार आया भूकंप, फिर फूटा ज्वालामुखी, कागज की तरह टूटी सड़कें

9

दुनिया के कई देशों में भूकंप की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. इसी कड़ी में आइसलैंड में आए लगातार भूकंप ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. फिल्मों में दिखाई जाने वाली तबाही की तरह आइसलैंड में मंजर नजर आ रहा है. सड़कें कागजों की टुकड़ों की तरह टूट गई हैं. आइसलैंड की प्रधानमंत्री ने कैटरिन जैकब्सडॉटिर ने लोगों से सुरक्षित जगह तलाश करने का अनुरोध किया है. दरअसल, रेक्जेन्स प्रायद्वीप में एक के बाद एक भूकंप की गतिविधियां नोटिस की गई हैं.

उन्होंने डेली स्टार के हवाले से कहा, ‘ “जैसा कि हम सभी कल्पना कर सकते हैं, बहुत कम समय में लोगों को उनके घर छोड़ने के लिए कहना एक बड़ा निर्णय है. हम सभी महसूस करते हैं कि यह अनिश्चितता उन पर कितनी भारी पड़ेगी.

लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए एक जगह बनाने का प्रयास किया जा रहा है ताकि निवासी इमारत में सबसे आवश्यक सामान ले सकें. आइसलैंडिक मौसम विज्ञान सेवा ने सोमवार (13 नवंबर) को मध्यरात्रि और दोपहर के बीच लगभग 900 भूकंपों का पता लगाया.

नए कैप्चर किए गए फुटेज और फोटो उभरती दरारों को स्पष्ट रूप से दर्शाते हैं. भूकंप ने फाग्राडल्सफजाल ज्वालामुखी के संभावित विस्फोट के बारे में विशेषज्ञों के बीच चिंता बढ़ा दी है.
यूरेशियन और उत्तरी अमेरिकी टेक्टोनिक प्लेटों के बीच स्थित, देश ने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here