Home देश-विदेश छत्तीसगढ़ में बदला मौसम, आसमान में छाए बादल, इस दिन से सताएगी...

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम, आसमान में छाए बादल, इस दिन से सताएगी ठंड

9

छत्तीसगढ़ में अब ठंड बढ़ने की संभावना है. दिन की तुलना में रात को ठंड का असर ज्‍यादा देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के उत्तरी इलाकों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे, तो रायपुर का तापमान 15 डिग्री के आसपास पहुंचने का अनुमान है. अभी राजधानी रायपुर में रात का पारा 2 डिग्री ज्यादा है. यह करीब 18 डिग्री सेल्सियस चल रहा है, लेकिन ठंडी हवा की वजह से लोगों को सर्दी सता रही है.

मौसम विशेषज्ञ संजय बैरागी के मुताबिक, अभी पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव है, जिसकी वजह से बादल छाए हुए हैं और हवा की गति अधिक है. हवा की रफ्तार रात का तापमान बहुत अधिक बढ़ने नहीं दे रही है, जिसकी वजह से ठंड बरकरार है. साथ ही बताया कि दो दिन बाद आसमान में छाए बादल छटेंगे और तापमान में अधिक गिरावट आने की संभावना है. अभी रायपुर का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा रहा है. इसमें बुधवार के बाद कमी आने की संभावना है. यह 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे जा सकता है.

प्रदेश में पारा गिरने के आसार
मौसम विशेषज्ञ संजय बैरागी ने बताया कि छत्तीसगढ़ के उत्तरी भाग से लगे क्षेत्रों में रात का पारा 13-14 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा रहा है. यह कम होकर 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे जा सकता है. साथ ही बताया कि अभी दिन की अवधि लगभग 11 घंटे की हो चुकी है. बीते रविवार को मौसम में किसी तरह का बड़ा बदलाव नहीं हुआ था, लेकिन हवा की गति अधिक होने की वजह से दिन का तापमान भी 31.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here