Home देश-विदेश वंदे भारत के आगे हवाई जहाज भी होगा फेल, इन रूट पर...

वंदे भारत के आगे हवाई जहाज भी होगा फेल, इन रूट पर मिलेंगी नई 6 नई सुविधाएं, पायलट प्रोजेक्ट से होगी शुरुआत

6

वंदे भारत ट्रेनों में यात्री अनुभव को बेहतर करने के लिए भारतीय रेलवे यात्री सेवा अनुबंध (YSA) की शुरु कर रहा है. इसके तहत वंदे भारत में यात्रियों को 6 नई सुविधाएं ऑफर की जाएंगी. यह सुविधाएं पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 6 रूट पर शुरू होंगी. इन रूट्स के नाम इस प्रकार हैं- चेन्नई-मैसूर रूट, चेन्न-तिरुनलवेली, चेन्नई-कोयंबट्टूरर, तिरुवनंतपुरम-कासरगोड, चेन्नई-विजयवाड़ा.

खाने-पीने के लिए यात्रियों को एक एक्सक्लूसिव मैन्यू दिया जाएगा. इसमें उनके पास चुनने के लिए अधिक विकल्प मौजूद होंगेसफर को और सरल बनाने के लिए यात्रियों को ज्यादा एक्सेसरीज और जरूरी सामान मुहैया कराया जाएगा.

यात्रियों को घर से लाने व ले जाने को कैब सर्विस की अस्सिटेंस दी जाएगी. यह सेवा वंदे भारत को प्रीमियम कैटेगरी में मजबूती से स्थापित कर देगीट्रेन में इन्फोटेनमेंट की व्यवस्था की जाएगी. यानी ट्रेन में आप मूवी या फिर अपनी पसंद का कोई प्रोग्राम देख सकेंगे.

 

हर कोच में एक स्किल्ड हाउस कीपिंग स्टाफ को रखा जाएगा. यह स्टाफ प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना से मान्यता प्राप्त, ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ लोकल सेल्फ गवर्नमेंट या किसी अन्य सरकारी संस्थान से मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूशन से ट्रेनिंग प्राप्त होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here