Home देश-विदेश चुनाव नतीजों के अलग-अलग आकड़ों से हैं परेशान तो ऐसे देख सकते...

चुनाव नतीजों के अलग-अलग आकड़ों से हैं परेशान तो ऐसे देख सकते हैं बिल्कुल सटीक नतीजे

6

मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में मतगणना जारी है. सुबह 8 बजे से रुझान आने शुरू हो गए हैं. एक तरफ जहां बीजेपी एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस का सूपड़ा साफ करती हुई नजर आ रही है. वहीं तेलंगाना में बीआरएस की उम्मीदों पर कांग्रेस पार्टी पानी फेरते हुए नजर आ रही है. हालांकि इन सभी रुझानों को लेकर अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग आकड़े जारी किए जा रहे हैं. ऐसे में अगर आप इन आकड़ों के जाल में फंस गए हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि आप कहां बिल्कुल सटीक नतीजा और रुझान देख सकते हैं.

आपको सटीक जानकारी के लिए भारतीय चुनाव आयोग (ECI) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. यहां, आपको आज की मतगणना में दांव पर लगे सभी 638 विधानसभा क्षेत्रों के रुझानों के बारे में मिनट-दर-मिनट अपडेट मिलेगा. 230 (मध्य प्रदेश), 199 (राजस्थान), 119 (तेलंगाना) और 90 (छत्तीसगढ़) का पहला रुझान सुबह 10-11 बजे के आसपास आ गया.  आप चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://results.eci.gov.in/AcResultGenDecNew2023/index.htm पर सटीक नतीजे देख सकते हैं.

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में 16 करोड़ से ज्यादा लोगों ने मतदान किया. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा का कार्यकाल अगले साल जनवरी में समाप्त हो रहा है, जबकि मिजोरम का कार्यकाल दिसंबर में समाप्त हो रहा है. तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित होंगे, जिसके लिए सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here