Home देश-विदेश बीजेपी की प्रचंड जीत से भागेगा बाजार! कैसी होगी ओपनिंग, अब कहां...

बीजेपी की प्रचंड जीत से भागेगा बाजार! कैसी होगी ओपनिंग, अब कहां लगाएं पैसा, एक्सपर्ट्स से जानिए सारे जवाब

7

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों की तस्वीरें साफ होती जा रही है. एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी ने रुझानों में बहुमत पा लिया है. अब सवाल है कि बीजेपी को मिली इस प्रचंड जीत पर भारतीय शेयर बाजार कल किस तरह रिएक्ट करेंगे. इस बात की संभावना है कि मार्केट में तेजी का रुख जारी रहे.

आमतौर पर बड़े और पॉजिटिव इवेंट का शेयर बाजार पर असर पड़ता है. कुछ दिनों से यह चर्चा चल रही है कि शेयर बाजार विधानसभा चुनावों के नतीजों का इंतजार कर रहा है. आइये एक्सपर्ट्स से जानते हैं कि इन इलेक्शन के रिजल्ट का कल मार्केट पर क्या असर होगा

कल कहां खुल सकता है बाजार?
जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, गौरांग शाह ने कहा, “शेयर बाजार को विधानसभा चुनावों के इन संभावित परिणामों का अंदाजा पहले से था लेकिन, अब जब नतीजे सामने आ गए हैं और छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी बाजी मारती नजर आ रही है तो बाजार दोनों हाथों से इन नतीजों का स्वागत करेगा इसलिए बाजार सोमवार को अच्छी बढ़त के साथ खुल सकते हैं. अब इन विधानसभा चुनावों के परिणामों से 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव और पीएम मोदी की वापसी को लेकर निवेशक आश्वस्त दिख रहे हैं.”

इन सेक्टर्स में निवेश के मौके
गौरांग शाह ने कहा कि आने वाले दिनों में निवेशकों को सरकारी कंपनियां, रक्षा रेत्र, ऊर्जा उत्पादन, सीमेंट-मेटल, निर्माण कार्य जैसे सेक्टर में निवेश के अवसर ढूंढने चाहिए. क्योंकि, देश में इंफ्रा प्रोजेक्ट्स पर लगातार काम जारी है और आम चुनावों से पहले इन्हें और गति मिलेगी इसलिए इंफ्रा सेक्टर्स से जुड़ी कंपनियों में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here