Home देश-विदेश अदानी के शेयरों में क्‍यों दिखा 31% उछाल, निवेशकों ने 2 दिन...

अदानी के शेयरों में क्‍यों दिखा 31% उछाल, निवेशकों ने 2 दिन में कमा लिए लाखों करोड़, हिंडनबर्ग से जुड़ा है मामला

7

5 राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम आते ही बाजार को मानों पंख लग गए हों. खासकर अदानी समूह के शेयरों ने तो अविश्‍वसनीय रूप छलांग लगाई है. महज दो दिन के भीतर ही अदानी के शेयरों में 31 फीसदी का उछाल आ चुका है. अदानी समूह के शेयरों ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन अपर सर्किट लगाया और निवेशकों ने तो एक ही दिन में 1 लाख करोड़ रुपये कमा लिए.

दरअसल, ब्‍लूमबर्ग ने अदानी समूह को लेकर हिंडनबर्ग रिपोर्ट से जुड़ी एक खबर प्रकाशित की जिसके बाद कंपनी के शेयरों को लेकर निवेशकों का भरोसा काफी मजबूत हो गया. ब्‍लूमबर्ग ने बताया कि अमेरिका के इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन (DFC) ने अदानी समूह को लोन देने से पहले हिंडनबर्ग रिपोर्ट की जांच की और क्‍लीन चिट मिलने के बाद ही 4,600 करोड़ रुपये का कर्जा पास किया.

सभी शेयरों ने लगाया अपर सर्किट
अदानी समूह के सभी शेयरों ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी अपर सर्किट लगाया और फीसदी तक छलांग मारी. समूह की सबसे बड़ी कंपनी अदानी इंटरप्राइजेज के शेयरों ने 17 फीसदी उछाल के साथ आज 2,960.10 के स्‍तर पर कारोबार बंद किया. एक समय तो इसके शेयर 18.4 फीसदी तक चढ़ गए थे. इसी तरह, अदानी पॉवर के शेयर भी एक समय 17.4 फीसदी चढ़ गए और आखिर में 15.9 फीसदी उछाल के साथ 538.50 रुपये पर बंद हुए.

अदानी पोर्ट्स के शेयरों में भी आज दोपहर में 16.5 फीसदी की बढ़त दिखी जो आखिर में 15.15 फीसदी चढ़कर 1,011.85 रुपये पर बंद हुआ. इसके अलावा अदानी ग्रीन एनर्जी में 20 फीसदी का उछाल दिखा तो अदानी ग्रीन के शेयर भी 20 फीसदी चढ़कर बंद हुए. अदानी टोटल गैस के स्‍टॉक में भी आज 19.97 फीसदी का उछाल दिखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here