Home देश-विदेश भारत ने नहीं दी नंबर-1 प्लेयर को जगह, IND vs AUS T20Is...

भारत ने नहीं दी नंबर-1 प्लेयर को जगह, IND vs AUS T20Is में बना था प्लेयर ऑफ द सीरीज, शतकवीर भी बाहर

7

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में अपने 3 स्टार खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखकर चौंका दिया है. इनमें से एक स्टार प्लेयर वो है, जो इन दिनों आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बॉलर है. वह भारत और ऑस्ट्र्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया था. दूसरा प्लेयर वो है, जिसने ऑस्ट्र्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया था. तीसरा प्लेयर वो है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में भारत का उप कप्तान था.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मंगलवार, 12 दिसंबर को दूसरा टी20 मैच खेला गया. भारत ने इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में अहम बदलाव किए. शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई. लेकिन ज्यादा चर्चा प्लेइंग इलेवन से बाहर होने वाले रवि बिश्नोई और ऋतुराज गायकवाड़ की रही. रवि बिश्नोई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी महीने खेली गई टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम किया था. वे मौजूदा समय में दुनिया के नंबर-1 टी20 बॉलर भी हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में ऋतुराज गायकवाड़ को भी जगह नहीं मिली है. गायकवाड़ ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया था. श्रेयस अय्यर को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाना हैरान कर गया. श्रेयस अय्यरऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में भारत के उप कप्तान थे.

भारतीय प्लेइंग XI (दूसरा टी20 मैच:) यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here