Home देश-विदेश भारत पाक बॉर्डर: जैसलमेर में पकड़े 2 संदिग्ध, सम और तनोट में...

भारत पाक बॉर्डर: जैसलमेर में पकड़े 2 संदिग्ध, सम और तनोट में रुके थे, सुरक्षा एजेंसियां जुटी पूछताछ में

3

भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर राजस्थान के जैसलमेर जिले में पुलिस ने दो संदिग्ध युवकों को दबोचा है. पुलिस को उनके पास दो-दो मोबाइल मिले हैं. उनमें से एक संदिग्ध युवक के मोबाइल में विदेशी लोगों से चैटिंग और कॉलिंग पाई गई है. पकड़े गए संदिग्धों में से एक उत्तर प्रदेश और दूसरा मध्य प्रदेश का रहने वाला है. पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां दोनों संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. तीन दिन पहले ही जैसलमेर इलाके में सीमा पार पाकिस्तान से आया एक कबूतर भी पकड़ा गया था. उसके पैर में लाल रंग का टैग लगा हुआ था.

पुलिस के अनुसार दोनों संदिग्धों को भारत पाक सीमा से सटे तनोट गांव से पकड़ा गया है. दोनों संदिग्ध युवक दो दिन से तनोट में रह रहे थे. संदिग्ध लोगों की सूचना पर तनोट थानाप्रभारी खुशालचंद ने त्वरित कार्रवाई कर उनको पकड़ लिया. थानाप्रभारी के मुताबिक भारत पाक बॉर्डर के प्रतिबंधित क्षेत्र में बिना अनुमति के रुकना कानूनी जुर्म है.

संदिग्धों के पास दो दो मोबाइल मिले हैं
पकड़े गए संदिग्धों की पहचान शाहनावज खान और संतराम के रूप में हुई है. शाहनवाज उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का और संतराम मध्य प्रदेश के दतिया का रहने वाला है. पुलिस की पूछताछ में दोनों कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. इस पर दोनों युवको को सुरक्षा एजेंसी को सौंप दिया गया. अब सुरक्षा एजेंसी युवकों से पूछताछ कर रही है. संदिग्धों के पास दो दो मोबाइल मिले हैं. संदिग्धों से पूछताछ में बड़े खुलासे हो सकते हैं.

तनोट से पहले तीन दिन सम में रूके थे
पूछताछ में सामने आया है कि ये लोग तीन दिन सम में रूके थे. उसके बाद दो दिन तनोट में रूके थे. बॉर्डर इलाके में पुलिस और बीएसएफ लगातार संदिग्धों पर नजर रख रही है. पुलिस अधीक्षक एसपी विकास सांगवान ने भारत पाक सीमा से सटे थानों के थानाप्रभारियों को संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त लोगों पर विशेष नजर रखने के सख्त निर्देश दे रखे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here