Home देश-विदेश संसद सुरक्षा चूक मामले पर बड़ा एक्शन, दिल्ली पुलिस की 50 टीम...

संसद सुरक्षा चूक मामले पर बड़ा एक्शन, दिल्ली पुलिस की 50 टीम तैयार, 6 राज्यों तक पहुंची जांच की आंच

6

संसद सुरक्षा चूक मामले में पुलिस और खुफिया एजेंसी बहुत ही गंभीरता से जांच कर रही हैं. अलग-अलग टीमों का गठन कर घटना के तह तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है. अभी तक इस घटना को लेकर 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिसमें कैलाश, महेश, ललित झा, नीलम आजाद, सागर शर्मा, मनोरंजन डी, अमोल, विक्की और विक्की की पत्नी शामिल है. हर आरोपी के लिए एक अलग से टीमें तैयार की गई हैं. दिल्ली पुलिस की 50 से ज्यादा टीमें लगी हुई हैं. पुलिस जिन 6 राज्यों में छानबीन कर रही है, उनमें राजस्थान, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र शामिल है. यहीं स्पेशल टीम की जांच कर रही है.

इसके अलावा 50 अलग टीम बनाई गई है, जो डिजिटल और बैंक डिटेल्स के साथ-साथ आरोपियों के बैकग्राउंड को खंगाल रही है. हरियाणा के जींद में नीलम आजाद के घर पहुंची पुलिस ने उसके कमरे की छानबीन की. इस दौरान पुलिस ने नीलम के बैंक डिटेल्स और कुछ किताबें बरामद की हैं. नीलम की पूरी इन्वेस्टिगेशन न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, स्पेशल सेल के पास ही है. जिसे स्पेशल सेल का काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट भी कहा जाता है. ऐसे ही सभी आरोपियों की जांच की जिम्मेदारी स्पेशल सेल की अलग-अलग यूनिट को इन्वेस्टिगेशन के लिए दिया गया है.

स्पेशल सेल की टीम आरोपियों को साथ लेकर जा रही है, लेकिन आरोपी को उस राज्य के सेफ हाउस में रखकर जांच कर रही है. सागर शर्मा को स्पेशल सेल साकेत, सदर्न रेंज की टीम इन्वेस्टिगेट कर रही है. सागर को कहां लेकर जाना है, उसकी पूरी इन्वेस्टिगेशन और रिकवरी सदर्न रेंज स्पेशल सेल की जिम्मेदारी है. ललित झा को स्पेशल सेल, जनकपुरी, साउथ वेस्टर्न रेंज की टीम को हैंडओवर किया गया है. ललित झा से पूरी इन्वेस्टिगेशन और रिकवरी साउथ वेस्टर्न रेंज की स्पेशल सेल की टीम कर रही है. इसी टीम ने आरोपियों के जले हुए मोबाइल फोन नागौड से बरामद किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here