Home देश-विदेश लोकसभा चुनाव से पहले BJP का बड़ा कदम, दिल्ली में शिवराज सिंह...

लोकसभा चुनाव से पहले BJP का बड़ा कदम, दिल्ली में शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे से मिलेगा शीर्ष नेतृत्व

4

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से भाजपा नेतृत्व आज यानी सोमवार को दिल्ली में मुलाकात करने वाला है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि ये दोनों नेता आज दिल्ली में रहेंगे, जहां भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इन दोनों के साथ बैठक करेगा. भाजपा नेतृत्व ऐसे वक्त में इन दोनों नेताओं से मुलाकात करने जा रहा है, जब विधानसभा नतीजों के बाद अनुमान लगाया जा रहा था कि भाजपा इन दोनों चेहरों को ही मध्य प्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री बनाएगी. मगर भाजपा ने मध्य प्रदेश में मोहन यादव और राजस्थान में भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाकर सबको चौंका दिया था.

हालांकि, मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि वह अपनी पार्टी से अपने लिए कुछ मांगने के बजाय ‘मर जाना’ पसंद करेंगे. चार बार तक मुख्यमंत्री रह चुके शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उन्हें जो भी काम देगी, वह उसे पूरा करेंगे. बता दें कि विधानसभा चुनावों में पार्टी की शानदार जीत के बाद भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान की जगह मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया है.

मध्य प्रदेश की तरह ही राजस्थान में भी भाजपा ने वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री नहीं बनाकर सबको चौंका दिया था. जयपुर की सांगानेर सीट से पहली बार विधायक चुने गए भजनलाल शर्मा को भाजपा ने राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल की बैठक में भजनलाल शर्मा को राज्‍य का नया मुख्‍यमंत्री चुना गया. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने नए मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव रखा था, जिसे विधायक दल ने स्वीकार कर लिया था. भजनलाल भाजपा के प्रदेश महासचिव हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here