Home देश-विदेश अब नहीं रहेगी बैंक खाते में 5-10 हजार के बैलेंस की जरूरत,...

अब नहीं रहेगी बैंक खाते में 5-10 हजार के बैलेंस की जरूरत, बिना रुपये के भी बंद नहीं होगा अकाउंट, न लगेगी कोई पैनाल्टी

3

जब भी कोई सेविंग्स अकाउंट खोलता है तो 5 हजार से 10 हजार रुपये का मिनिमम बैलेंस उसमें मेंटेन करना पड़ता है. वहीं कुछ बैंकों की ये लिमिट 25 हजार रुपये तक भी है. लेकिन अब बैंक ऑफ बड़ाैदा ने बड़ी घोषणा कर लोगों को तोहफा दिया है. ये है BOB BRO Savings Account. इस अकाउंट में आपको कोई बैलेंस रखने पर भी किसी तरह की पैनाल्टी नहीं लगेगी. ये एक जीरो बैलेंस अकाउंट होगा और इसी के साथ बैंक आजीवन डेबिट कार्ड के साथ ही कई तरह की और फेसिलिटीज भी दे रहा है. हालांकि ये बैंक अकाउंट स्‍टूडेंट्स को ऑफर किया जा रहा है और ये अकाउंट 16 से लेकर 25 साल तक के युवा खुलवा सकते हैं.

बैंक के चीफ जनरल मैनेजर रविंद्र सिंह नेगी ने इस दौरान बताया कि ये प्रोडक्ट बैंक ने खास तौर पर युवाओं के लिए ऑफर किया है. इसके जरिए वे बैंकिंग की दुनिया से परिचित होते हैं और उनकी खास जरूरतों का खयाल रखा जाता है. इसके जरिए छात्रों को कुछ लाभ भी प्रदान किए जाएंगे जो उनके लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे.

गौरतलब है कि बीओबी ने इस प्रोडक्ट के प्रति युवाओं को आकर्षित करने के लिए आईआईटी बॉम्बे के एनुअल फेस्ट मूड इंडिगो के साथ स्पेशल बैंकिंग पार्टनरशिप भी की है. बैंक के मार्केटिंग और ब्रांडिंग हेड वी जी सेंथिलकुमार ने कहा कि मूडी के साथ जुड़ाव नई पीढ़ी के साथ जुड़ाव जैसा है. यूथ के लिए बैंकिंग को और सार्थक बनाने के लिए हम काम कर रहे हैं और आने वाले समय को देखते हुए बैंकिंग को और बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here