Home देश-विदेश पुंछ में सेना के काफिले पर घात लगाकर आतंकी हमले के पीछे...

पुंछ में सेना के काफिले पर घात लगाकर आतंकी हमले के पीछे गहरी साजिश, 4 जवान शहीद, लेटेस्ट 10 बड़े अपडेट

3

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना (Army) की एक गाड़ी पर आतंकवादियों के हमले (Poonch Terror Attack) में अब तक चार सैनिक शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए. हमला गुरुवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे सुरनकोट पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर हुआ था. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि धेरा की गली के सामान्य इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई थी. इस इलाके में बुधवार रात आतंकवादियों के मौजूद होने के बारे में तगड़ी खुफिया सूचना पर एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था. इस मुठभेड़ के टॉप 10 अपडेट ये हैं.

आतंकवादियों ने सेना की गाड़ियों पर हमला किया, जिनमें एक ट्रक और एक जिप्सी शामिल थी. इस हमले में 4 सैनिक शहीद हो गए और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.
सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादियों को खोज लिया गया है इलाके में गोलीबारी जारी है. अधिकारियों के मुताबिक अब फिलहाल किसी के हताहत होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है.
सेना के अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मुठभेड़ की घटनास्थल पर भेजा गया है.’ घटना के बारे में और अधिक जानकारी का इंतजार है.
जीओसी 16 कोर लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन कल सेना के वाहनों पर आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए पुंछ जा रहे हैं.
सेना के वाहनों पर हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बल राजौरी सेक्टर के डेरा की गली के वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रहे हैं.
सेना के अधिकारी ने बताया कि जवान कल शाम से इलाके में चल रहे आतंकियों के खिलाफ संयुक्त अभियान को मजबूत करने जा रहे थे. ऑपरेशन 48 राष्ट्रीय राइफल्स के नेतृत्व में हो रहा है.
वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद फारूक अब्दुल्ला ने इस घटना पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद बना हुआ है. आतंकवाद खत्म नहीं हुआ है.
कांग्रेस ने पुंछ मुठभेड़ में सैनिकों के शहीद होने पर दुख जताया और पुंछ में आतंकवादी हमले की निंदा की. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर सैनिकों के परिवारों और प्रियजनों के लिए अपना समर्थन जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी उम्मीद की. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के संकट के खिलाफ भारत एकजुट है.
रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि सेना बुधवार की रात से ही पूरे इलाके में ऑपरेशन चला रही है. गुरुवार को लगभग 3:45 बजे ऑपरेशनल साइट पर सैनिकों को ले जा रहे सेना के दो वाहनों पर आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी की गई. सेना के जवानों ने इस पर तुरंत जवाबी कार्रवाई की.
सेना के अधिकारियों ने कहा कि ऑपरेशन जारी है. घटनास्थल से सामने आ रही परेशान करने वाली तस्वीरों और वीडियो में सड़क पर फैले खून, सैनिकों के टूटे हुए हेलमेट और सेना के दो वाहनों के टूटे हुए शीशे दिखाई दे रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here